जो जैसा चल रहा है उसे चलने दें आज

0
82

आज का पंचांग

दिनांक: 12 अगस्त 2017
वार: रविवार
विक्रम संवत: 2074
शक संवत: 1939
माह: भाद्रपद
पक्ष: कृष्ण
तिथि: षष्ठी रात्रि 9.31 तक
नक्षत्र: अश्विनी दूसरे दिन प्रातः 5.03 तक
—————————-

आज का राशिफल

मेष: कार्यस्थल पर अधीनस्थों से विवाद हो सकता है। किसी भी काम को टालने की आदत छोड़ें। अभी कोई नया काम शुरू करने का वक्त नहीं है। जो जैसा चल रहा है उसे चलने दें। व्यर्थ के विवादों में समय नष्ट होगा। आर्थिक मामलों में सावधान रहें। परिवार को समय दें। व्यापारी वर्ग को कार्य वृद्धि का मौका मिलेगा, लेकिन सूझबूझ से आगे बढ़ें।
————————————————-

वृषभ: भोग-विलास के साधन प्राप्त होंगे। युवकों की किसी प्रियजन से भेंट हो सकती है। भौतिक सुखों की प्राप्ति होगी। स्त्रियों के लिए समय अनुकूल है। वैवाहिक प्रस्ताव मिल सकता है। नौकरीपेशा को अधिकारी वर्ग से अनबन। व्यापारियों को निवेश से नुकसान। नया काम अभी टाल दें। मानसिक रूप से विचलित रह सकते है। संयम से काम लें।
————————————————-

मिथुन: आज पूरे दिन वाणी पर संयम रखें। क्रोध न करें, वरना काम बिगड़ सकता है। पति-पत्नी से संबंधों में खटास आएगी, लेकिन यह क्षणिक रहेगी। किसी पर अपनी मर्जी अनावश्यक रूप से न थोपें। मौका मिले तो कुछ समय के लिए एकांत में रहें। बच्चों को समय दें। उनकी बात ध्यान से सुनें और परेशानियों को दूर करने का प्रयास करें।
————————————————-

कर्क: विवाह योग्य युवक-युवतियों के लिए समय उत्तम है। नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं को शुभ समाचार। तनाव को हावी न होने दें। कोई कुछ भी कहे जीत आपकी ही होगी। भाग्योदय का समय आ गया है। लंबित काम, कोर्ट-कचहरी, पुलिस के मामले चल रहे हैं तो उनमें शत्रु परास्त होंगे। आर्थिक प्रगति चाहने वालों को लाभ मिलेगा। साझेदारी में कोई काम शुरू होने के योग हैं।
————————————————-

सिंह: संतानपक्ष की ओर से निराशा हाथ लगेगी। उनके कार्यों में रुकावट आ सकती है। ग्रहों के गोचर के कारण कुछ मानसिक कष्ट होगा, लेकिन चिंता की कोई बात नहीं। आर्थिक, संपत्ति के मामलों में परिजनों से मतभेद होगा। युवक-युवतियों को प्रेम प्रसंग में लाभ के संकेत हैं। विवाह का प्रस्ताव, नौकरी के ऑफर मिलेंगे।
———————————————–

कन्या: आपके सामने कुछ गलत हो रहा है तो चुप न रहें। सच का साथ दें। मानसिक रूप से सशक्त महसूस करेंगे। आपका निर्णय सर्वमान्य होगा। व्यापारी वर्ग, निवेशकों को फायदा। नौकरीपेशा को नया प्रस्ताव मिल सकता है। मान-सम्मान में वृद्धि होगी। मौक के फायदा उठाने वाले और चापलूसों को दूर रखें। लंबित कार्यों में उन्नति आएगी। आर्थिक लाभ होगा।
———————————————

तुला: शुभ खरीदारी के योग हैं। वस्त्र, आभूषण, वाहन सुख की प्राप्ति होगी। युवतियों-महिलाओं को अपेक्षित लाभ। प्रतियोगी परीक्षा में सफलता। स्वर्ण के निवेशकों को लाभ। संपत्ति खरीदने के योग। नौकरी में प्रमोशन। मानसिक रूप से शांति महसूस करेंगे। परिवार में मेहमानों का आगमन होगा। उनके साथ बाहर जाने का प्रोग्राम बन सकता है।
———————————————

वृश्चिक: प्रेमी-प्रेमिकाओं के बीच प्रेम बढ़ेगा। पुरानी बीमारी उभरने के संकेत मिल रहे हैं। खान-पान का ध्यान रखें। खुद को थका हुआ अनुभव करेंगे। कार्यों में भी शिथिलता आएगी। बड़ा आर्थिक लेन-देन आज न करें। चांदी न खरीदें। दिन समाप्ति तक कोई शुभ समाचार मिल सकता है। किसी प्रियजन से मुलाकात हो सकती है।
——————————————–

धनु: नौकरीपेशा के स्थानांतरण के योग हैं। सभी वर्गों के लिए दिन शुभ है, लेकिन एक बात का ध्यान रखना होगा अपने क्रोध पर नियंत्रण रखें। धन का निवेश करने का मौका आएगा। आर्थिक तंगी से जूझ रहे लोगों को कहीं से धन मिलने के संकेत हैं। यश-कीर्ति में वृद्धि होगी। महिलाएं वाणी पर संयम रखें। युवाओं को नौकरी के संबंध में बाहर जाना पड़ सकता है।
——————————————–

मकर: वाहन, मशीनरी, बिल्डिंग मटेरियल का काम करने वालों को लाभ के संकेत हैं। नौकरीपेशा व्यक्तियों को कार्य की अधिकता जरूर रहेगी, लेकिन समय पर सारे काम हो जाने से परेशानी नहीं होगी। पुराने मित्र से भेंट हो सकती है। आर्थिक प्रगति के मौके आ रहे हैं। नया काम शुरू कर सकते हैं। निवेश की भी संभावना है। जिस काम के पूरा होने की राह देख रहे हैं, वह जल्द ही शुभ समाचार देगा।
——————————————–

कुंभ: मस्तिष्क संबंधी कोई रोग उभर सकता है। मानसिक अशांति महसूस करेंगे। स्वभाव में चिड़चिड़ापन आएगा। अधीनस्थों द्वारा बात न सुनी जाने से परेशान रहेंगे। अधिकारी वर्ग अपनी मर्जी आप पर थोपेंगे। व्यर्थ की दौड़भाग में दिन बीतेगा। दिन समाप्ति तक सबकुछ सामान्य हो जाएगा, इसलिए धैर्य रखें। पुराने निवेश से लाभ होगा।
——————————————–

मीन: पैतृत संपत्ति को लेकर भाई-बंधुओं से विवाद हो सकता है। पति-पत्नी के संबंध बिगड़ सकते हैं। संतानपक्ष के काम अच्छे होंगे। शिक्षा और चिकित्सा के क्षेत्र से जुड़े लोगों को फायदा। विवाह योग्य युवक-युवतियों को प्रस्ताव मिलेगा। प्रेम संबंधों में आपकी बात सुनी और स्वीकार की जाएगी। नया काम शुरू करने में परिवार के वरिष्ठजनों की सलाह लें।
—————————————–

– पं. गजेंद्र शर्मा
संपर्क: 8889944457
————-

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here