मौका परस्त लोगों से सावधान रहें आज

0
81

आज का पंचांग

दिनांक: 18 जून 2017
वार: रविवार
विक्रम संवत: 2074
शक संवत: 1939
माह: आषाढ़
पक्ष: कृष्ण
तिथि: नवमी रात्रि 3.16 तक
नक्षत्र: उत्तरा भाद्रपद सायं 6.28 तक
—————————-

आज का राशिफल

मेष: प्रेमी-प्रेमिकाओं के संबंध प्रगाढ़ होंगे। पर्यटन में समय बीतेगा। व्यापारी वर्ग को सावधान रहना होगा। उनके गुप्त शत्रु सक्रिय हो रहे हैं। कोई नया कार्य करना चाह रहे हैं तो अपनी योजना अभी किसी के सामने सार्वजनिक न करें। संपत्ति की चाह रखने वालों के लिए दिन शुभ है।
————-

वृषभ: पति-पत्नी के बीच चला आ रहा मनमुटाव दूर होगा। युवा प्रेमियों का साथी से झगड़ा खत्म होगा। युवाओं को नौकरी के ऑफर आ सकते हैं और यदि पहले से नौकरी कर रहे हैं तो प्रमोशन या स्थान परिवर्तन की सूचना मिल सकती है। सेहत आज कुछ नरम-गरम हो सकती है।
————————————————-

मिथुन: संपत्ति को लेकर यदि किसी से विवाद चल रहा है, तो आज कोई बीच का रास्ता निकल सकता है। बस स्वयं पर भरोसा रखते हुए बात आगे बढ़ाएं सफलता मिलेगी। पारिवारिक स्थिति में किसी बुजुर्ग व्यक्ति को अचानक कोई बीमारी उभर सकती है, लेकिन घबराए नहीं।
————————————————-

कर्क: तनाव और क्रोध से आज आप दूर रहें। चंद्र की राशि होने के कारण मन में कुछ उथल-पुथल हो सकती है, लेकिन आप सब सहते हुए निर्विवाद बने रहने का प्रयास करें। किसी के बहकावे में न आएं, किसी भी काम को करने में स्वविवेक से निर्णय लें। रुका पैसा मिल सकता है।
————————————————-

सिंह: पुरानी परेशानियों और बीमारियों से कुछ राहत महसूस करेंगे। कई दिनों के बाद आज मन भी प्रसन्न रहेगा। किसी प्रियजन से वस्त्र-आभूषण का उपहार मिल सकता है। मान-सम्मान में वृद्धि होगी। शत्रु परास्त होंगे। स्वयं के भीतर स्फूर्ति-ताजगी का अनुभव करेंगे।
———————————————–

कन्या: मौका परस्त लोगों से सावधान रहें। भावनाओं में बहकर कोई निर्णय न लें, वरना पछताना पड़ सकता है। मित्रों को रुपया उधार देना आज टाल दें। पारिवारिक स्थिति में सामंजस्य बनेगा। पति-पत्नी के संबंध मधुर बनेंगे। संतान पक्ष से अपेक्षित सहयोग मिलेगा।
———————————————

तुला: काम पूरा नहीं होने से क्रोध आएगा। संयम रखें, जल्द ही समय आपके पक्ष में आने वाला है। नौकरी की तलाश कर रहे लोगों को शुभ समाचार मिल सकता है। व्यापारियों के लिए दिन अच्छा है। बिजनेस में लाभ होगा। महिलाओं को वाहन चलाते समय सावधानी रखना है।
———————————————

वृश्चिक: क्रोध से बचने की जरूरत है। कोई बेवजह आपसे उलझने की कोशिश करेगा, लेकिन आप शांत रहें। युवाओं को प्रेम प्रस्ताव मिल सकता है, स्वीकार करने या न करने का निर्णय स्वविवेक से करें। समय आपके अनुकूल आ रहा है। धैर्य पूर्व सभी की बातें सुनें।
——————————————–

धनु: लंबे समय से जिस योजना पर काम कर रहे हैं आज उसे पूरा करने मौका है। काम को टालने की आदत छोड़ें। पेट और रक्त की बीमारी से पीडि़त लोग खानपान का ध्यान रखें। बाहर का कोई आहार न लें, वरना बीमारी बढ़ सकती है। विद्यार्थियों का पढ़ाई में मन लगेगा।
——————————————–

मकर: इस राशि के जो व्यक्ति बीमार चल रहे हैं वे आज राहत महसूस करेंगे। शनिदेव की कृपा से बिगड़े काम आज बन जाएंगे। पैसा निवेश करने का प्लान बना रहे हैं तो जल्दी विचार करें मौका छूट न जाए। पारिवारिक संबंध ठीक रहेंगे। आर्थिक प्रगति के रास्ते खुलेंगे।
——————————————–

कुंभ: किसी भी बात को लेकर अत्यधिक भावनात्मक न बनें। संतानपक्ष की नौकरी और वैवाहिक कार्यों के न होने से चिंतित माता-पिता को मानसिक शांति मिलेगी, क्योंकि दोनों ही मामलों में कोई प्रस्ताव मिलने के योग बन रहे हैं। वाहन से चोट लग सकती है। सावधान रहें।
——————————————–

मीन: युवतियों और महिलाओं का आज पूरा दिन अपने दोस्तों के साथ बीत सकता है। परिवार में किसी शुभ कार्य से मेहमानों का आना-जाना हो सकता है। काम की अधिकता से बदन और सिरदर्द हो सकता है। बिजनेसमैन, नौकरीपेशा युवाओं को हल्की फुल्की परेशानी महसूस हो सकती है।
—————————————–

– पं. गजेंद्र शर्मा
ज्योतिष एवं वास्तु विशेषज्ञ
संपर्क: 8889944457

ज्योतिष संबंधी अन्य जानकारी के लिए मेरे यूट्यूब चैनल को नीचे दी गई लिंक पर क्लिक करके सब्स्क्राइब करें और पाए हर दिन नई-नई जानकारियां:
https://www.youtube.com/channel/UC0uyQ_x_qsElOHtHQH2EZ6A
————-

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here