अमित शाह इंदौर से लोकसभा लड़ेंगे ,कैलाश विजयवर्गीय होंगे संचालक,ताई राज्यसभा जायेंगी

1
8681

लोकल इंदौर १४ जुलाई । जानकारी के अनुसार भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह इन्दौर से लोकसभा चुनाव लड़ेंगे, जबकि शिवराजसिंह चौहान विदिशा से लोकसभा के लिए मैदान में उतरेंगे। इन्दौर में अमित शाह के चुनावी संचालक कैलाश विजयवर्गीय होंगे।

इंदौर के सांध्य अख़बार दैनिक दोपहर ने  अपनी खबर में दावा किया है भाजपा को संगठन के उच्च सूत्रों ने बताया कि इस बार लोकसभा अध्यक्ष सांसद सुमित्रा महाजन चुनाव लडऩे से इंकार कर चुकी हैं। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से भी इस मामले में बातचीत की है। उन्होंने कहा है कि यदि वे 75 साल उम्र के बंधन में हो तो उन्हें मुक्त कर दिया जाए। ऐसी स्थिति में इन्दौर लोकसभा से भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह को मैदान में उतारने के तैयारी इसलिए की गई है कि इसका असर पूरे मध्यप्रदेश में पड़ेगा, जिस प्रकार उत्तर प्रदेश के चुनाव में लोकसभा के लिए प्रधानमंत्री बनारस से लड़े थे। वहीं शिवराज सरकार के चार मंत्री भी इस बार लोकसभा चुनाव में उतारे जाएंगे। स्वयं शिवराजसिंह चौहान भी विदिशा से अपनी उम्मीदवारी तय करेंगे। उल्लेखनीय है कि सुषमा स्वराज किडनी की बीमारी से ठीक होने के बाद चुनाव लडऩे की स्थिति में नहीं है। पार्टी लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन और सुषमा स्वराज को राज्य सभा में भेजे जाने को लेकर भी गंभीरता से विचार कर रहा है। वहीं इस बार अमित शाह के चुनाव संचालक के रूप में कैलाश विजयवर्गीय इन्दौर में पूरे चुनाव का संचालन करेंगे।

सुमित्रा महाजन राज्य सभा के लिए नामित होंगी

जबकि राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह पूरे देश के दौरे पर रहेंगे। केवल नामांकन भरने और चुनाव के अंतिम दिनों में ही इन्दौर रहेंगे। इधर इसी फार्मुले को राजस्थान और छत्तीसगढ़ में भी लाया जा रहा है। इन दोनों राज्यों में भी भाजपा के शिखर नेता मैदान में उतरेंगे। उल्लेखनीय है कि मध्यप्रदेश में चौथी बार सरकार बनाने में एंटी इंकमपेंसी और कार्यकर्ताओं को सीधे जोडऩे के लिए अमित शाह मध्यप्रदेश की कमान स्वयं संभालेंगे। मध्यप्रदेश में भाजपा अपने तीन सर्वे करवा चुकी है, जिसमें 70 से अधिक विधायक बूरी तरह हारने के स्थिति में है। ऐसे में यदि उम्मीदवारों को बदला जाएगा तो विरोध के स्वर ना उठे इसलिए मध्यप्रदेश में अमित शाह स्वयं यह कमान संभालेंगे। उल्लेखनीय है कि मध्यप्रदेश में 12 से अधिक सांसदों ने इस बार लोकसभा चुनाव लडऩे से इंकार कर दिया है। इसमें अधिकांश ग्वालियर और रीवा अंचल के हैं।

लोकल इंदौर का एप गूगल से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें... 👇 Get it on Google Play

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here