आसान जीत के साथ बैंगलुरु व ग्वालियर सेमीफाइनल में पहुंचे

0
243

लोकल इंदौर 8 फरवरी । लालबहादुर शास्त्री क्लब द्वारा लक्ष्मणसिंह गौड़ की स्मृति में आयोजित अखिल भारतीय फुटबॉल स्पर्धा में आर्मी ग्रीन बैंगलुरु ने डीएसए सेंट्रल रेलवे भुसावल को आसानी से 4-0 से तथा एलएनयूपीई ग्वालियर ने सहारा इंडिया लखनऊ को 3-1 से मात देकर सेमीफाइनल में प्रवेश किया।

नूतन स्कूल मैदान पर खेली जा रही इस स्पर्धा के पहले क्वार्टर फाइनल में एलएनयूपीई ग्वालियर के सामने सहारा इंडिया लखनऊ की चुनौती थी। ग्वालियर ने शुरू से ही मैच में अपनी पकड़ मजबूत कर ली थी। उसके अग्रिम पंक्ति के खिलाड़ी शानदार मूव बनाकर लखनऊ के गोलपोस्ट पर हमले कर रहे थे। ग्वालियर को पहली सफलता जसपाल सिंह ने 25वें मिनट में दिलाई। उन्होंने तीन खिलाडिय़ों को छकाते हुए गेंद को गोल पोस्ट में डाल दिया। एक गोल से पिछ़ड़ी लखनऊ की टीम ने पहले हॉफ के अंतिम मिनट में गोल कर 1-1 गोल की बराबरी कर ली। दूसरा हॉफ शुरू होते ही ग्वालियर ने जोरदार हमला बोला और 48 वें मिनट में समदन मुजारी ने 15 गज की दूरी से गोल कर स्कोर 2-1 कर दिया। लखनऊ की टीम अभी संभली भी नहीं थी, की निश्चय ने 50वें मिनट में टीम के लिए एक और गोल कर ग्वालियर की जीत 3-1 से सुनिश्चत कर दी।
आज का दूसरा मुकाबला सितारा खिलाडिय़ों से सुसज्जित आर्मी ग्रीन बैंगलुरु और डीएसए सेंट्रल रेलवे भुसावल के मध्य था। शुरुआती मिनटों में भुसावल ने बैंगलुरु के हमलों का बखूबी सामना किया। बैंगलुरु को पहली सफलता 42वें मिनट में रामचंद्र ने सुंदर मैदानी गोल कर दिलाई। पहले हॉफ में बैंगलुरु की टीम 1-0 से आगे थी। दूसरा हॉफ शुरू होते ही बैंगलुरु अपनी शैली के अनुरूप तेज गति का खेल शुरू कर दिया। 54वें मिनट में दूसरी सफलता लाल चुंगली ने भुसावल के दो खिलाडिय़ों और गोलकीपर को चकमा देकर दिलाई। दस मिनट बाद 64वें मिनट में एक बार फिर लाल चुंगली ने गोल कर बैंगलुरु को 3-0 की बढ़त दिला दी। भुसावल ने वापसी की भरकस कोशिश की, लेकिन बैंगलुरु की मजबूत रक्षा पंक्ति के आगे नाकाम रही। 75वें मिनट में रामचंद्र ने अपना दूसरा और टीम के लिए चौथा गोल बैंगलुरु को सेमीफाइनल में पहुंचा दिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here