इंदौर ;उज्जैन और ओकारेश्वर धार्मिक पर्यटन क्षेत्र बनेगे -यादव

0
952

इंदौर  12 जून । मध्यप्रदेश राज्य पर्यटन विकास निगम इंदौर ;उज्जैन और ओकारेश्वर को धार्मिक पर्यटन क्षेत्र मे रूप में विकसित करेगा इसी तरह वह उत्तर प्रदेश  के बनारश  काशी में भी अपना कार्यलय खोलने जा रहा है ताकि विदेशों से आने वाले पर्यटकों को मध्यप्रदेश के तीर्थ स्थलो की ओर आकर्षित किया जा सके ।
मध्यप्रदेश राज्य पर्यटन विकास निगम के अध्यक्ष डा मोहन यादव ने आज लोकल इंदौर से चर्चा में कहा कि मध्यप्रदेश में पयर्टन को बढावा देने के  उद्देश्य  से विकास निगम ये कार्यवाही करने जा रहा है । उन्होंने कहा कि प्रदेश के खजुराहों में देशी और विदेशी दोनों पयर्टको की संख्या मे खासा ईजाफा हुआ है ।   निगम का प्रयास है कि प्रदेश के अन्य स्थलों पर भी पयर्टको की संख्या में  वृद्धि हो सके । इसके लिए इंदौर उज्जैन और भोपाल में लाइट एण्ड साउन्ड  योजना के तहत ऐतिहासिक महत्व की इमारतो  को प्रमोट किया जाएगा । इंदौर मे राजबाडा में यह शीघ्र शुरू हो जाएगा ।
उन्होने  कहाकि निगम में प्रदेश में धार्मिक  स्थलों को भी पर्यटन  के रूप में विकसित करने का प्रयास किया है । इंदोर उज्जैन और औंकारेश्वर को निगम धार्मिक पर्यटन क्षेत्र के  रूप में विकसित करेगा। इसी क्रम में निगम ने उत्तर प्रदेश के बनारस मे भी अपना कार्यालय प्रारम्भ किया है ताकि वहॉं आने वाले पयर्टक मध्यप्रदेश के  उज्जैन और औंकारेश्वर ज्योर्तिलिंग का भी दर्शन कर सके ।
डा . यादव ने कहा कि पयर्टन निगम सितम्बर से अपना होटन प्रबन्धन का कोर्स सितम्बर से इंदौर मे शुरू कर देगा । निगम लन्दन में रोड शो भी करने जा रहा है ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here