इंदौर के वकील ने स्पीड पोस्ट से भेजा तलाक पत्नी गयी सुप्रीम कोर्टकोर्ट

0
848

लोकल इंदौर।इंदौर के एक वकील ने अपनी पत्नी को स्पीड पोस्ट से तलाक नाम भेजा तो उनकी बेगम ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर कर दी।

राजस्थान की राजधानी जयपुर की 25 वर्षीया आफरीन रहमान ने शीर्ष कोर्ट में याचिका दायर कर स्पीड पोस्ट से दिए गए तलाक को चुनौती दी है। युवती का कहना है कि इंदौर में रहने वाले उसके पति ने उसे वहां से ही स्पीड पोस्ट के जरिए तलाक दिया है जो शरीयत के लिहाज से सही नहीं है। लिहाजा उसने इसके खिलाफ सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाकर न्याय की मांग की है।

गौरतलब है कि तीन बार तलाक को लेकर एक मामला पहले से ही सुप्रीम कोर्ट के संज्ञान में है। आफरीन का आरोप है कि उसके पति समेत ससुराल पक्ष के दूसरे लोगों ने मिलकर उसके साथ काफी मारपीट की और उसको घर से निकाल दिया। आफरीन के मुताबिक, उनकी शादी वर्ष 2014 में इंदौर में हुई थी। उनके पति पेशे से एक वकील हैं। आफरीन का कहना है कि कुछ लोग शरीयत का नाजायज फायदा उठाकर महिलाओं का शोषण कर रहे हैं। इसे रोकने के लिए ही वह शीर्ष कोर्ट पहुंची हैं।

रहमान ने कहा कि शादी के तीन महीनों बाद ही ससुराल वालों ने दहेज की मांग शुरू कर दी। जब मेरे परिवार वालों ने यह मांग पूरी नहीं की तो कुछ समय बाद उन्होंने मेरी पिटाई करनी शुरू कर दी। इसके बाद मैं अपने नाना के घर आ गई। यहां आने के बाद मुझे स्पीड पोस्ट के जरिए तलाकनामा भेज दिया गया। यह पूरी तरह से गलत है। मैंने सुप्रीम कोर्ट में इसके खिलाफ याचिका दाखिल की है।

लोकल इंदौर का एप गूगल से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें... 👇 Get it on Google Play

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here