इंदौर ग्लोबल समिट के लिए अमरीका में रोड शो

0
263
 इंदौर 15 मई । इंदौर में अक्तूबर में आयोजित की जाने वाली तीन दिवसीय ग्लोबल समिट के लिए अंतर्राष्ट्रीय स्तरपररोडकीशुरुआतयूएसएस(अमेरिका)से इसी माह होगी सरकार इस समिट को निवेश के लिए महत्वपूर्ण मानते हुए 18 मई को नई दिल्ली में दूतावासों के साथ बैठक करने जा रही है ।
सरकारी सूत्रों के मुताबिक़ समिट के लिए संभवत:  7.40 लाख करोड़ के निवेश के लिए एमओयू करने का लक्ष्य तय किया गया है ।मुख्यमंत्री श्री चौहान के संबंधित मंत्रियों तथा अधिकारियों को स्पष्ट निर्देश हैं कि जिन कंपनियों के साथ एमओयू किए जाएं, उनकी देश-विदेश में साख हो और यह भी देखा जाए कि निवेशक ईमानदारी से निवेश के इच्छुक हैं या नहीं।
अधिकारियों की माने तो  तीन दिवसीय ग्लोबल समिट में अधोसंरचना तथा ऊर्जा के क्षेत्र में सबसे ज्यादा क्रमश: ढाई लाख तथा दो लाख करोड़ , उद्योग तथा खनिज के लिए एक-एक लाख करोड़ ,स्वास्थ्य, उच्च शिक्षा, सूचना प्रौद्योगिकी, तकनीकी शिक्षा तथा पर्यटन के क्षेत्र में 10-10 हजार करोड़ के एमओयू करने की योजना है। अमेरिका से अंतर्राष्ट्रीय रोड शोज की शुरुआत: ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट की सफलता के उद्देश्य से रोड शोज तथा बैठकों का व्यापक कार्यक्रम तैयार किया गया है।
अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर रोड की शुरुआत यूएसएस (अमेरिका) से 28 मई से 2 जून के मध्य होने की संभावना है। इसके बाद 18 से 25 जून के मध्य जापान, कोरिया तथा सिंगापुर एवं अगस्त में यूनाइटेड अरब इमिरात में रोड शो करने की तैयारी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here