इंदौर…बैंगलुरू के बीच एक सेतु का काम करेगी नई ट्रेन—सिंधिया

0
212

jhandiलोकल इंदौर 4 अगस्त। केन्द्रीय ऊर्जा राज्य मंत्री श्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा है कि केन्द्र सरकार प्रदेश के विकास के लिये प्रतिबद्ध है। आज इन्दौर में इन्दौर- यशवंतपुर साप्ताहिक रेलगाडी के शुभारंभ अवसर पर उन्होंने कहा कि यह ट्रेन प्रदेश की व्यावसायिक राजधानी इन्दौर और देश की आईटी हब बैगलुरू के बीच एक सेतु का काम करेगी।

श्री सिंधिया ने कहा कि इस रेलगाडी के चलने से विकास के नये द्वार खुलेंगे। शुभारंभ समारोह को संबोधित करते हुये श्री सिंधिया ने कहा कि इन्दौर में अंतर्राष्ट्रीय स्तर का हवाई अड्डा बनने और रेल नेटवर्क के विस्तार से प्रदेश में आर्थिक और व्यावसायिक गतविधिया बढ़ेंगी। इसके पहले उन्होंने हरी झंडी दिखाकर ट्रेन को रवाना किया। यशवंतपुर बेंगलुरू शहर का एक रिहायशी क्षेत्र है तथा यह मुख्य शहर से 6 कि.मी. दूरी फर स्थित है। यशवंतपुर बेंगलुरू शहर के विकासशील स्टेशनों में से एक है तथा इसे बेंगलुरू सिटी रेलवे स्टेशनों के विकल्फ के रूफ में किया गया है।

यह रेलगाडी (19301) प्रत्येक रविवार रात्रि 8.55 बजे इन्दौर से चलेगी तथा मंगलवार को पूर्वान्ह 11.15 बजे यशवंतपुर पहुंचेगी। इसी तरह वापसी में यह ट्रेन (19302) प्रत्येक गुरूवार यशवंतपुर से सुबह 5.15 बजे चलेगी और मंगलवार दोपहर 1.30 बजे इन्दौर पहुंचेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here