इंदौर में शनिवार बहेगी शास्त्रीय संगीत की सुरगंगा

0
263

लोकल इन्दौर  28 सितम्बर । देश के 24 शहरों में एक साथ आयोजित किए जा रहे आकाशवाणी संगीत सम्मेलन 2012 के तहत इन्दौर में भी शनिवार 29 सितम्बर  शास्त्रीय संगीत सभा का आयोजनप्रीतमलाल दुआ सभागृह में किया जा रहा है  ।

इन्दौर की शास्त्रीय संगीत सभा में दिल्ली, लखनउ, कोलकाता के कलाकार अपनी प्रस्तुति देंगे, कार्यक्रम के प्रथम चरण में कोलकाता की  पद्मश्री सुमित्रा गुहा गायन प्रस्तुति देंगी । श्रीमती गुहा के साथ तबला संगत करेंगे पं. सुधीर पाण्डे दिल्ली, सारंगी पर होंगे कोलकाता के अल्लारखा कलावंत हारमोनियम संगत करेंगे सुभाष दसक्कर जलगांव ।

कार्यक्रम के दूसरे चरण में वॉयलिन की एकल प्रस्तुति देंगे दिल्ली के श्री कैलाश पात्रा और कार्यक्रम के अंतिम चरण में लखनउ के पदम् विभूषण पं. सपन सिन्हा एकल तबला वादन प्रस्तुत करेगे

कार्यक्रम के मीडिया प्रभारी श्री प्रवीण नागदिवे ने आगे बताया कि कार्यक्रम के दौरान ही आकाशवाणी के संग्रहालय रेकार्डिंग में से तैयार की गयी विभिन्न कलाकारों की दुर्लभ रेकार्डिंग एवं रामचरित मानस गान की सीडी भी कार्यक्रम स्थल से प्राप्त की जा सकती है कार्यक्रम स्थल पर सीडी की खरीदी पर विशेष 20 प्रतिशत की छूट रहेगी ।

कार्यक्रम संगीत रसिकों के लिए निःशुल्क और पूरी तरह खुला हुआ है ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here