इंदौर में ऐसा युवक पकडाया जो दुसरे के ATM से ऐसे करता था आनलाईन शापिंग

0
477

लोकल इंदौर 10 अगस्त .इंदौर में एक ऐसे युवक को पुलिस ने पकड़ा है जो ATMमें खड़े हो कर लोगों के एटीएम कार्ड पर लिखे 16 डिजिट के नंबर,  आदि देख कर उनका उपयोग आन लाएं शापिंग में करता था .

पुलिस ने दूसरों के एटीएम कार्ड का नंबर पढ़ ऑनलाइन शॉपिंग करने वाले युवक रवि परिहार को गिरफ्तार किया है। जानकारी के मुताबिक वह एटीएम बूथ के अंदर खड़े होकर लोगों के एटीएम कार्ड पर लिखे 16 डिजिट के नंबर, एक्सपायरी डेट व सीवीवी नंबर देखकर हाथ पर लिख लेता था। इसके बाद वह उससे अपने ई-वॉलेट के जरिए ऑनलाइन शॉ‍पिंग करता।

समंदर सिंह चौहान निवासी ग्राम पंचायत अल्माना, देपालपुर ने राज्य सायबर सेल इंदौर में शिकायत की गई कि उसके एटीएम कार्ड का नंबर उपयोग कर फ्लिपकार्ट के माध्यम से 5552 रुपए की ऑनलाईन शॉपिंग की गई। तकनीकी जानकारी के आधार पर फ्लिपकार्ट से जानकारी लेने पर पता चला कि फरियादी के एटीएम कार्ड का नंबर उपयोग कर एक ऑनर कंपनी का तथा एक माइक्रोमेक्स कंपनी का मोबाईल रवि परिहार पिता जुगलकिशोर परिहार निवासी ग्राम गिरोड़ा, तहसील देपालपुर जिला इंदौर के द्वारा खरीदना ज्ञात हुआ। टीम द्वारा जब उक्त दिए गए नाम व पते की तस्दीक की गई तो पता चला कि उक्त आरोपी पूर्व से ही अन्य अपराधों में उप जेल महू जिला इंदौर में निरुद्ध है।

तब माननीय न्यायालय से उक्त अपराध में आरोपी रवि परिहार से पूछताछ हेतु प्रोडक्शन वारंट जारी करवाकर पुलिस हिरासत में लेकर पूछताछ की तो आरोपी द्वारा बताया गया कि वर्ष 2015 में आरोपी अपने बैंक ऑफ इंडिया के डेबिट कार्ड से ऑनलाईन शॉपिंग करता था जिससे उसे आईडिया आया कि यदि उसे दूसरे अन्य व्यक्तियों की एटीएम कार्ड डिटेल मिल जाये तो वह उनके खातों से भी ऑनलाईन शॉपिंग कर सकता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here