इंदौर में चलेगी पेडल वोटऔर बनेगे ए सी टेन्ट हाउस

0
526

लोकलइंदौर विषेष  19अगस्त ….मध्यप्रदेश  के इंदौर शहर में स्पोर्ट एडवेन्चर की श्रृंखला में शीघ्र ही वाटर स्पोर्ट की सुविधाओं के साथ ठहरने के लिए खुले आसमान में ए सी टेन्ट  की सुविधा भी उपलब्ध होगी ।

मध्यप्रदेश  राज्य पर्यटन विकास निगम द्वारा इंदौर के रीजनल पार्क  में लगभग पॉच करोड की अनुमानित लागत से इन प्रस्तावित सुविधाओं को  उपलब्ध कराने की कोशीश में है।  निगम के क्षेत्रिय प्रबन्धक एम एन जमाली ने आज लोकल इंदौर को बताया कि इंदौर नगरनिगम ने  रीजनल पार्क में पर्यटन  को आकर्षित करने और स्पोर्टस् गतिविधियों को संचालित करने का अधिकार दे दिया है । इसी के बाद ही विभाग ने यहॉं वाटर स्पोर्ट,फूड झोन और ठहरने की व्यवस्था करने का निणर्य लिया है । उनके अनुसार यहॉं निगम ने नौकायन जिसमें मोटर और पेडल वोट चलाने को मिलेगी ।  इतना ही मालवा के लजीज व्यंजनों का लुफ्त भी यहॉं आने वाले पर्यटक उठा सके इसके लिए फूड झोन खोला जाएगा ।

श्री जमाली ने बताया कि स्पोर्ट एडवेन्चर के आने वाले को ठहरने के लिए उचित व्यवस्था हो सके इसके लिए विभाग ने यहॉं ए.सी टेन्ट बनाने का जिम्मा लिया है ।इस तरह के आवासीय व्यवस्था पर्यटन निगम ने अनेक पर्यटक स्थलों पर की हुई है । इसके तहत खुले आसमान में टेन्ट के तहत अनेक सुविधाए रहती है । इनमें बेडरूम ,चेजिंग रूम और अन्य सुविधा होती है ।एक प्लेटफार्म पर टेंट लगा कर ये आवासीय व्यवस्था होती है । श्री जमाली के अनुसार  इन सब के लिए करीब 5 करोड की अनुमानित लागत ऑंकी गई है  उनके अनुसार इन सुविधाए के लिए शीघ्र ही पहल की जाएगी ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here