इंदौर में सांईबाबा के नकली कपड़े दिखा कर लाखों की ठगी

0
173

 

इंदौर 1 मई । शिर्डी के सांई बाबा के नकली कपड़े का प्रदर्शन कर देशभर में एक ढग गिरोह सक्रिय है। हाल ही में इस गिरोह में इंदौर में भी अपना कारनामा दिखाया है।
इंदौर प्रेस क्लब में सांई बाबा के साथ रहे मनसापति जो कि सांई बाबा के साथ रहे थे, के पौते के साथ दुबे नामक व्यक्ति  ने शहर में सांई बाबा के वस्त्र के नाम पर इंदौर के भक्तों के साथ की भावना के साथ न केवल खिलवाड किया बल्कि उनकी जेब भी ढिली कर गए। बताया जा रहा है इंदौर के भक्तों से ही लाखों रूपए की वसूली की गई।
लोकल इंदौर की तहकीकात में पता चला कि   लोकल इंदौर विशेष ये लोग सांई बाबा के जिस कोट का प्रदर्शन कर रहे थे वह असली है ही नहीं। सांई संस्थान शिर्डी के अनुसार बाबा के वस्त्र और चप्पल अब वह किसी को भी नहीं देता । बाबा का समान केवल संस्थान में ही सुरक्षित है। क्योंकि पूर्व में जब यह सामान दिए जाते थे तब लोगो ने इनमें से कुछ चीजे कतरना शुरू कर दी थी। इसके बाद से यह सामग्री प्रतिबंधित कर शिर्डी में  रखी ही है।
दूसरी ओर सांई के वस्त्रों व सामग्री के नाम पर कुछ लोग देशभर में घूम कर बाबा के भक्तों की भावना से खिलवाड कर धोखाधडी कर रहे हैं। इस तरह से उगाए जाने वाले पैसों का वे अपने निजी लाभ के लिए उपयोग कर रहे है। इस राशि पर शिर्डी संस्थान का कोई हक या लेना देना नहीं है।हाल ही में दन लोगों ने इंदौर में भी भक्तों के साथ धोखाधडी की ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here