ईवीएम मशीनों से ही होंगे पंचायतों के चुनाव भी

0
201

लोकल इंदौरः09 मई, मध्यप्रदेश में नगरीय निकाय निर्वाचन 2014 तथा त्रिस्तरीय पंचायतों के निर्वाचन 2015 का कार्य ईवीएम मशीनों के माध्यम से कराया जायेगा. राज्य आयोग ने सभी जिलों में निर्वाचन के संबंध में अधिकारियों को निर्देश दिया है कि वे समय पर सारी तैयारियां कर ले. प्रक्रिया पारदर्शी एवं त्रुटिरहित हो तथा निर्वाचन पूर्ण रूप से निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण हों.

राज्य निर्वाचन आयुक्त आर परशुराम ने शुक्रवार को संभागायुक्त कार्यालय इन्दौर में संपन्न त्रिस्तरीय पंचायतों एवं नगरीय निकायों के आम निर्वाचन की तैयारियों के संबंध में आयोजित बैठक में उक्त निर्देश दिए.

श्री परशुराम ने बताया कि नगरीय निकायों एवं पंचायतों के चुनाव तीन चरणों में आयोजित किए जाएंगे. प्रत्येक चरण के बीच लगभग 10-10 दिन का अंतराल रहेगा. प्रत्येक चरण के मतदान के बाद उसकी मतगणना होगी तथा उसके पश्चात अगले चरण का मतदान होगा. इंदौर जिले में ये निर्वाचन दो चरणों में हो सकते हैं. प्रदेश में नगरीय निकायों के निर्वाचन इस वर्ष नवंबर माह में आयोजित किए जाएंगे. इसके एक माह पश्चात त्रिस्तरीय पंचायतों के निर्वाचन के लिए दिसम्बर माह में अधिसूचना जारी करदी जाएगी. पंचायत एवं नगरीय निकायों के निर्वाचन में इनमें से कोई नहीं विकल्प नोटा का भी प्रयोग किया जाएगा जो बैलेट यूनिट के अंत में रहेगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here