ई-मेल से सौदे के बहाने इंदौरी कंपनी से ठगे 74 हजार

0
184

crimeलोकल इंदौर 18 जून ।इंदौर निवासी एक फार्मा कंपनी के संचालक को वेस्ट अफ्रीका प्रोजेक्ट घाना के नाम से आए ई-मेल ने ७४ हजार रुपए की चूना लगा दिया । ठगाए संचालक ने राज्य सायबर से लमें अज्ञात आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कराया है।

मिली जानकारी के अनुसार फार्मा कंपनी के संचालक मुकेश को बीती 15 मई को थोक में दवाएं खरीदने से संबंधित वेस्ट अफ्रीका प्रोजेक्ट घाना का ई-मेल आया था। इसमें उनसे प्रोडक्ट कैटलॉग मांगा गया, फिर दवाओं के भाव तय करने के बाद हर प्रोडक्ट के 10-10 हजार नग खरीदने की बात कही गई। इसके लिए उन्हें ८० फीसदी भुगतान पहले और बाकी दवाएं मिलने के बाद करने की शर्त रखी थी। मुकेश के मुताबिक सौदा तय होने के बाद उनसे फ्रॉस क्रिस नामक व्यक्ति ने फोन पर बात की।

बातचीत में उसने प्रोडक्ट रजिस्ट्रेशन फीस के नाम पर 73 हजार 645 रुपए जमा करवा लिए। इसके बाद उसने चिंतामणि इंटरप्राइजेस के नाम का खाता नंबर दिया और उसमें 48 सौ डॉलर जमा करने के लिए कहा। इसे वकीलों की फीस की राशि बताया गया था। मुकेश ने रकम जमा करने से इनकार किया तो आरोपी ने उन्हें दो हजार डॉलर राहुल शर्मा नामक व्यक्ति के खाते में जमा करने के लिए कहा। अब तक मुकेश को अपने साथ ठगी का अहसास हो चुका था, लिहाजा, उन्होंने 14 जून को राज्य सायबर सेल में इसकी शिकायत दर्ज करवाई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here