उल्लासपूर्ण और मौज-मस्ती भरा होगा आज का दिन

0
214

आज का पंचांग

दिनांक: 29 अगस्त 2017
वार: मंगलवार
विक्रम संवत: 2074
शक संवत: 1939
माह: भाद्रपद
पक्ष: शुक्ल
तिथि: अष्टमी रात्रि 2.52 तक
नक्षत्र: अनुराधा रात्रि 10.56 तक
—————

आज का राशिफल
मेष: रूके कार्यों में तेजी आएगी। लंबे समय से जिन बीमारियों से पीडि़त हैं उनमें आज राहत का अनुभव करेंगे। परिवार और समाज में होने वाले किसी मांगलिक प्रसंग में शामिल होंगे। संतानपक्ष की ओर से कोई उत्साहजनक समाचार मिलेगा। किसी मनोरंजक जगह की यात्रा पर जाएंगे। धन लाभ होने के योग हैं।
—–
वृषभ: सामाजिक, पारिवारिक और सार्वजनिक क्षेत्र में प्रसिद्धि मिलेगी। सम्मान-प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। दांपत्य जीवन सुखी होगा। प्रेम की चरम अनुभूति तक पहुंचेंगे। नए प्रेम संबंध भी प्राप्त होंगे। दिन उल्लासपूर्ण और मौज-मस्ती भरा होगा। नौकरीपेशा व्यक्ति कार्य के सिलसिले में यात्रा पर जाएंगे। व्यापारी लाभ अर्जित करेंगे।
—–
मिथुन: शारीरिक और मानसिक थकान का अनुभव करेंगे। बेहतर होगा आज थोड़ा आराम कर लें। हृदय संबंधी कोई रोग होने की आशंका भी है, इसलिए किसी बात का तनाव न लें। पारिवारिक सदस्यों के साथ विवाद हो सकता है। नदी, तालाब, कुएं से दूर रहें। खर्च की अधिकता रहेगी। अनिद्रा रहेगी।
—–
कर्क: आज का दिन चारों ओर से लाभदायक है। नौकरीपेशा को प्रमोशन, व्यापारियों को कार्य विस्तार के योग बनेंगे। परिवार में सुख-शांति बनी रहेगी। भाईयों से संपत्ति को लेकर चल रहे विवाद का निपटारा होगा। अविवाहित युवक-युवतियों के विवाह के योग बन रहे हैं। किसी प्रिय मित्र या परिजन से मुलाकात होगी।
—–
सिंह: किसी कार्य को करने न करने के बीच दुविधा का अनुभव करेंगे। किसी निर्णय पर नहीं पहुंच पाएंगे। आज अपने मन में किसी प्रकार के नकारात्मक विचार न आने दें। पारिवारिक सदस्यों के साथ मनमुटाव होगा। विद्यार्थियों का मन पढ़ाई में नहीं लगेगा। व्यापारियों को नए अनुबंध-प्रोजेक्ट मिलेंगे। धन लाभ होगा।
—–
कन्या: नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं को बड़ा पैकेज ऑफर हो सकता है। किसी महत्वपूर्ण कार्य के पूरा हो जाने से मन प्रसन्न रहेगा। पड़ोसी और भाई-बंधुओं के साथ संबंध सौहार्द्रपूर्ण रहेंगे। अल्प प्रवास पर जाने के योग हैं। भाग्योदय के योग बन रहे हैं। अवसर पहचानें और लाभ उठाने का प्रयास करें। आलस्य त्यागें।
—–
तुला: लेखन, कला, साहित्य, पेंटिंग से जुड़े लोगों के लिए दिन शुभ है। कोई सम्मान या बड़ा प्रोजेक्ट मिल सकता है। मानसिक प्रसन्नता का अनुभव करेंगे। रोग मुक्ति का समय आ गया है। दृढ़ विचार और आत्मविश्वास से काम में सफलता मिलेगी। साझेदारी में किए गए कार्यों में लाभ होगा। मौज-मस्ती पर खर्च करेंगे।
—–
वृश्चिक: व्यवसाय के क्षेत्र में धन, मान, प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। नौकरी में आपकी मेहनत का उचित परिणाम मिलेगा। घर, परिवार, संतान के मामले में आनंद और संतोष का अनुभव करेंगे। व्यापारियों को कार्य विस्तार और लाभ के लिए दौड़भाग करना होगी। प्रशासनिक कार्यों में सफलता मिलेगी। सद्कर्मों की ओर प्रवृत्त होंगे।
—–
धनु: प्रेम प्रस्ताव मिलेगा। वैवाहिक जीवन सुखमय होगा। अविवाहितों को विवाह प्रस्ताव आएगा। किसी मांगलिक-धार्मिक कार्य में शामिल होंगे। आर्थिक, सामाजिक और पारिवारिक दृष्टि से आज लाभ का दिन है। नौकरीपेशा को पद-वेतन में वृद्धि मिलेगी। व्यापारी कार्य विस्तार कर सकेंगे। विद्यार्थियों को शुभ समाचार मिलेगा।
—–
मकर: जीवनसाथी के साथ संबंधों में मधुरता आएगी। परिवार में आनंदोत्सव का आयोजन होगा। किसी धार्मिक यात्रा पर जा सकते हैं। एक बात का ध्यान रखें कि आज कोर्ट-कचहरी या कानूनी मामलों को सावधानीपूर्वक निपटाएं। नौकरीपेशा को अपने कार्यस्थल पर किसी स्त्री से लाभ होने के योग। स्वास्थ्य में सुधार होगा।
—–
कुंभ: आकस्मिक धन लाभ के योग हैं। व्यापारी वर्ग को रूका धन प्राप्त होगा। शारीरिक और मानसिक रूप से परिश्रम अधिक करना होगा, लेकिन इसका लाभ आने वाले दिनों में मिलेगा। स्वास्थ्य का खास ध्यान रखें। परिवार के वरिष्ठजनों की बीमारी पर खर्च होगा। अनैतिक कामवृत्ति मुसीबत में डाल सकती है।
—–
मीन: पुराना रोग उभरेगा, इस कारण मानसिक रूप से परेशान रहेंगे। कार्यस्थल पर उच्चाधिकारियों से विवाद हो सकता है। आगे बढ़ने के लिए प्रतिस्पर्धियों के कड़ा मुकाबला करना होगा। अविवाहितों का विवाह प्रस्ताव रद्द हो सकता है। प्रेम संबंध टूट सकता है। वैवाहिक जीवन में समस्याएं आ सकती हैं। यात्रा के योग हैं।
—–

– पं. गजेंद्र शर्मा
संपर्क:  8889944457
————-

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here