एमपीईबी से दो लाख रूपयें लूटने के आरोप में पांच गिरफ्तार

0
177

लोकल इन्दौर 4 मई।सांवेर रोड़ स्थित विद्युत मंडल के बिल संग्रहण केन्द्र पर कट्‌टा दिखाकर केश काउन्टर से दो लाख रूपयें लूटने के आरोप में पुलिस ने पांच आरेपियों को गिरफ्तार किया है इनमें एमपीईबी का पुराना कर्मचारी के अलावा एक पुलिस कर्मी का पुत्र भी शामिल निकला ।
पुलिस अधीक्षक जिला इंदौर (पूर्व) श्री ओ.पी. त्रिपाठी ने बताया कि शिवकंठ नगर में घटना केबाद आरोपी भागते हुये देखे गये थे, आरोपीगण मोटरसायकलों पर थे और शिवकंठ नगर से रेल्वे लाईन की तरफ भागते समय तार फेनसिंग के समीप एक मोटरसायकल वहीं छोड़कर खेतों की ओर भागे एवं शेष दो मोटरसायकलों को लेकर गलियों से होकर भाग गये। शिवकंठ नगर में जो मोटरसायकल लावारिस मिली थी, उसकी तलाश करने पर पाया कि वह थाना हीरानगर से घटना के पूर्व चोरी हुयी थी,
विवेचना के दौरान पुलिस को मुखबिर से पता चला कि पिंटू गोस्वामी नाम के एक युवक ने अपनी मोटरसायकल का लोन हाल ही में चुकाया है, उसके बारे में पता लगाने पर ज्ञात हुआ कि वह क्लॉथ मार्केट में कपड़े की दुकान पर काम करता है, पुलिस ने गोपनीय रूप से उसके अन्य साथियों की तलाश की, जिससे पता चला कि इसका एक साथी सचिन पटेल है, जो पूर्व में पोलोग्राउन्ड एमपीईबीकार्यालय में भी काम कर चुका है, इसके बारे में जानकारी एकत्रित कर और गोपनीय रूप से सूचना संकलन कर पुलिस ने इस अज्ञात लूट का पर्दाफाश किया।
पिंटू गोस्वामी और उसके दोस्त राजू उर्फ संदीप जो योगेन्द्र सिंह नामक आरपीएफ आरक्षक का पुत्र है, इन लोगो को पैसे की आवश्यकता थी। इस संबंध में इन्होने अपने दोस्त सचिन पटेल से चर्चा की थी, सचिन पटेल ने इन्हे बताया कि एमपीईबी के केश काउंटर से आसानी से रूपयें मिल सकते हैं और इस तरह योजना बनाकर इन आरोपियों द्वारा यह सनसनीखेज वारदात घटित की गयी। पुलिस ने वारदात में शामिल पांचो आरोपियों 1. पिंटू उर्फ नीतेश पिता महेन्द्र गोस्वामी (25) निवासी नंदबाग कॉलोनी, 2. राजू उर्फ संदीप पिता योगेन्द्र सिंह (27) निवासी 1964 द्वारकापुरी अन्नपूर्णा, 3. गोलू उर्फ शुभम पिता श्रीराम सिंगोदिया (19) निवासी न्यू गांधी पैलेस चंदननगर, 4. धर्मेन्द्र यादव पिता सुरेन्द्र (20) निवासी दशरथ बाग, 5. सचिन उर्फ भूपेन्द्र पटेल पिता मुन्नालाल (19) निवासी पुष्प नगर को गिरफ्तार किया गया ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here