एलसीएच अस्पताल में हुई 110 महिलाओं की निशुल्क जांच

0
163

DSC05450लोकल इंदौर३ सितम्बर । विजयनगर स्थित एलसीएच अस्पताल का नजारा बदला बदला बदला सा था। वहॉं अचानक ही थोडी सी ही देर में सौ से अधिक महिलाओं का समूह एकत्र हो गया और सभी उम्र की बीएसएनएल परिवार की इन महिलाओं ने एक एक कर अपनी विभिन्न प्रकार की जांच निशुल्क कराई और फिर विशेषज्ञ डाक्टरों ने उन्हें स्त्री रोग से बचाव और निदान की तमाम जानकारियॉं दी महिलाओं ने अपनी जिज्ञासओं को शांत भी किया ।
डा तिवारी के अनुसार सभी महिलाओं की गर्भ ग्रीवा केंसर के लिए पेप्स मियर टेस्ट हड्डियो में केल्सियम की जाँच के लिए बी एम् डी टेस्टब्लड में शुगर की जाँच के लिए शुगर टेस्ट आधुनिक उपकरणें के माध्यम से किया गया ।
इन अवसर पर स्त्री रोग और उनके निदान विषय पर एक वर्कशाप का आयोजन भी हुआ जिसमें प्रसिद्ध स्त्री रोग विशेषज्ञ डा ब्रजबाला तिवारी ने पावरपांइट के माध्यम से बच्ची के जन्म लेने से लेकर वृद्धावस्था तक होन वाली बिमारियों को बडे ही सहज तरीके से समझाते हुए बताया कि महिलाए अपने परिवार और खुद की दिनचर्या में इतनी व्यस्त हो जाती है कि उन्हें अपने स्वास्थ्य के बारे एसा अवेयर नहीं रहती डा. तिवारी ने कहा कि यदि महिलाए खुद स्वास्थ्य होंगी तो वे परिवार का भी बेहतर ध्यान रख सकेंगी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here