एशियन बिलियर्ड – स्नूकर चैम्पियनशिप बिलियर्ड्स में भारत की उम्दा शुरूआत

0
392

DSC_9008लोकल इंदौर 01 अप्रैल। मध्यप्रदेश बिलियर्ड्स – स्नूकर एसोसिएशन तथा इंदौर टेनिस क्लब के संयुक्त तत्वावधान में आयोजित तथा ओएनजीसी द्वारा प्रायोजित 12 वीं एशियन बिलियर्ड्स तथा 14 वीं अंडर-21 एशियन स्नूकर चैम्पियनशिप में बिलियर्ड्स में भारत के आलोक कुमार बी भास्कर तथा रूपेश शाह ने समूह लीग मैचों में जीत से आगाज किया, वहीं अशोक शांडिल्य को कड़े संघर्ष के पश्चात पराजय का मुंह देखना पड़ा। स्नूकर में भारत के नितेशमदान ने जीत से आगाज किया। स्नूकर में चीन के झाऊ येलांग ने दो सेंचुरी ब्रेक जमाकर अपनी श्रेष्ठता सिद्ध की।

पहली बार इंदौर टेनिस क्लब में खेली जा रही एशियन चैम्पियनशिप में बिलियर्ड्स में म्यांमार के न्या थॉ ओ ने आलोक कुमार के समक्ष सेंचूरी ब्रेक जमाया, लेकिन 99 तथा 95 के ब्रेक के साथ पलटवार करते हुए आलोक कुमार ने मैच 4-2 से जीत लिया। सिंगापुर के फान केन संग के समक्ष भारत के रूपेश शाह ने दूसरे फ्रेम में सेंचूरी ब्रेक जमाते हुए मुकाबला 4-0 से आसानी से जीत लिया। अंडर 21 स्नूकर में चीन के झाऊ येलांग ने सेंचूरी ब्रेक के साथ पाकिस्तान के मोहम्मद माजिद अली को 4-1 से षिकस्त दी। समूह डी में थाईलैण्ड के बोनी अरित केट्टीकूल ने म्यांमार के मोंग मोंग को सेंचूरी ब्रेक के साथ 4-0 से बाआसानी पराजित किया।

शाम के सत्र में स्पर्धा का दीप प्रज्ज्वलन कर विधिवत शुभारंभ एशियन कन्फड्रेशन ऑफ बिलियर्ड्स स्पोर्ट्स के महासचिव मुबारक अलखेरिन ने किया। स्वागत एमपीबीएसए के अध्यक्ष भोलू मेहता एवं इंदौर टेनिस क्लब के सचिव अनिल धुपड़ ने किया। स्पर्धा सचिव विश्वेष पुराणिक ने स्मृति चिन्ह भेंट किए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here