औद्योगिक क्षेत्र अधोसंरचनात्मक विकास के लिये ३ हजार करोड़

0
255

इंदौर 11 मई ।प्रदेश के वाणिज्य एवं उद्योग तथा खाद्य प्रसंस्करण मंत्री श्री कैलाश विजयवर्गीय ने कहा है कि पिछले कुछ वर्षों में मध्यप्रदेश का औद्योगिक परिश्य बड़ी तेजी से बदला है ।  प्रदेश में  औद्योगिक विकास की  पार संभावनाएं निहित है ।  मध्यप्रदेश सरकार ने औद्योगिक क्षेत्र के विकास के निमित्त  अधोसंरचनात्मक जरूरतों को पूरा करने के लिये ३ हजार करोड़ रूपये की  योजना तैयार की है ।

सरकार मध्यप्रदेश में निवेश करने के इच्छुक हर निवेशक को हर जरूरी सुविधा मुहैया करायेगी ।  श्री विजयवर्गीय  आज इंदौर के फार्च्युन लैण्डमार्क होटल में  आयोजित दो दिवसीय एग्री बिजनेस समिट के शुभारंभ  अवसर पर  आगतुक उद्यमियों एवं किसानों को संबोधित कर रहे थे ।

समिट को संबोधित करते हुए अपर मुख्य सचिव वाणिज्य, उद्योग एवं रोजगार विभाग श्री पी.के.दाश ने कहा कि        मध्यप्रदेश में निवेशकों का स्वागत है ।  सरकार निवेशकों की हमकदम बनकर उनका साथ देगी ।  उन्होंने बताया    कि     प्रदेश में शीघ्र ही २७ नये  औद्योगिक केन्द्र स्थापित किये जाएंगे ।  जिससे उद्यमियों को एक सकारात्मक सोच के साथ निवेश के  अवसर मुहैया हो सकें ।

प्रदेश में स्थापित  औद्योगिक ईकाईयों को विस्तारित करने की मंशा रखने वाले उद्यमियों को सर्पोट देने के लिये सरकार ने ५०० करोड़ रूपये की योजना भी तैयार की गयी है ।  उन्होंने कहा कि समिट के दोनों दिन  आपसी चर्चा के दौरान  आये सुझावों को  अमल में लाने के भरसक प्रयास किये जायेंगे, ताकि निवेशकों को किसी भी स्तर पर कठिनाई न हो । उन्होंने बताया कि प्रदेश में  नाज भण्डारण क्षमता के विस्तार के लिये महती प्रयास किये जा रहे हैं ।

इसके पूर्व अतिथियों द्वारा दीप प्रज्जवलन कर इस दो दिवसीय समिट का विधिवतशुभारंभ किया गया ।

लोकल इंदौर का एप गूगल से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें... 👇 Get it on Google Play

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here