कैलाश विजयवर्गीय अपने पुत्र के आगे करने के लिए चुनाव नही लडेंगे…..

0
298

kailashलोकल इंदौर 12 सितम्बर । प्रदेश की राजनीति में कद्दावर नेता माने जाने वाले मंत्री कैलाशविजयवर्गीय  आगामी चुनरव में अपने पुत्र आकाश के लिए राजनीति  से हटने को तैयार है।  उन्होनें पीछे रह कर पार्टी का काम करने की इच्छा जताई है। लोकल इंदौर पेश कर रही उनकी भावना जो उन्होने जाहिर की

कल रात बच्चों के आग्रह पर 11:30 बजे मैं घर पहुँच गया था…अपनी माताजी के साथ बैठकर उनसे बात कर रहा था तभी अचानक 11:45 बजे ढोल-नगाड़े बजने की आवाज़ आई. हजारों की संख्या में नौजवान हमारे घर की ओर चारों तरफ से आए. मैं इतनी बड़ी संख्या में तरुनाई को देखकर आश्चर्यचकित रह गया.
युवाओं ने पटाखे छोड़े, ढोल की थाप पर नाचते रहे, मिठाइयां बांटी…और इस उत्सव रुपी माहौल में इंद्रदेवता ने भी वर्षा के माध्यम से अपनी उपस्थिति दर्ज कराई. नौजवानों के उत्साह में कोई कमी नहीं थी…वर्षा के कारण पटाखों की आवाज़ कम हो गयी परन्तु ढोल-नगाड़ों की आवाजें आती रही. जब उन नौजवानों को पता लगा कि मैं अपनी माताजी के साथ घर में ही ऊपर बैठा हूँ सभी लोग ऊपर आए…मेरी माताजी और मेरे चरण स्पर्श किए…90% नौजवान 16-25 वर्ष के थे…सबके चेहरे पर क्रीम पुता हुआ था…होली और दिवाली एक साथ दिखाई दे रही थी. करीबन एक घंटे तक यह क्रम चलता रहा. युवाओं में आकाश की लोकप्रियता देखकर मेरा परिवार गद-गद हुआ परन्तु मैं रातभर सोचता रहा कि मुझे आकाश के रास्ते से हटना चाहिए…आगामी विधानसभा चुनाव में मुझे परदे के पीछे रहना चाहिए.
आकाश के जन्मदिन पर मेरी ओर से हार्दिक बधाई…और शायद यह निर्णय उनके जन्मदिन पर मेरी ओर से सौगात होगी (यह मेरा निर्णय भावना से ग्रसित होकर नहीं है)
अपने शुभचिंतकों का इस विषय पर मत भी जानना चाहूँगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here