गुड़गांव संयंत्र में सुजुकी करेगी 2,000 करोड़ रुपयेका निवेश

0
155

इंदौर १४ अप्रैल । देश की प्रमुख कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी ने अपनी  गुड़गांव संयंत्र की डीजल इंजन विनिर्माण इकाई में 2,000 करोड़ रुपये के निवेश करेगी ।
मारुति सुजुकी के मुख्य महाप्रबंधक [विपणन] शशांक श्रीवास्तव ने  शनिवार  को मध्य प्रदेश में अर्टिगा के नए माडल की लांचिंग करते हुए पत्रकारों को बताया कि  कंपनी इस साल बढ़ती मांग को पूरा करने के लए स्विफ्ट एवं डिजायर के लिए 1.5 लाख डीजल इंजन का विनिर्माण करेगी।
उत्पाद शुल्क में दो फीसदी की बढ़ोतरी से कार की बिक्री पर पड़ने वाले असर के संबंध में पूछे गए सवाल के संबंध में श्रीवास्तव ने कहा कि उत्पाद शुल्क हर क्षेत्र के लिए बढ़ाया गया। उन्होंने कहा कि पिछले वित्त वर्ष के दौरान 26.2 लाख कारों का उत्पादन हुआ, जबकि वित्त वर्ष 2010-11 में 25.2 लाख कारों का उत्पादन हुआ था।
वित्त वर्ष 2011-12 के आखिरी तीन महीनों में 50 फीसदी डीजल इंजन वाली कारें बेची गई, जो उम्मीद से बहुत अधिक थीं।  करो में  हो रही वोटिंग के बारे में उन्होंने कहा कि  लेबर समस्या के साथ अब कारो की मांग बाद गई है २००४ की तुलना में हमारा उत्पादन  ५ गुना बढ़ा है   माग को देखते हुए ख़ास कर डीजल कारो के इंजन विनिर्माण इकाई गुड़गांव में 2,000 करोड़ रुपये  का निवेश करेगी ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here