ग्रामीण क्षेत्रों में टावर लगाने जा रही है एयरटेल -कौल

0
274

 

लोकल इंदौर 30 अगस्त । टेलीकॉम कम्पनी भारती एयरटेल मध्यप्रदेश व छत्तीसग़ढ़ में २० हजार से कम आबादी वाले ग्रामीण क्षेत्रों मेंअपने नेटवर्क विस्तार करने की योजना के तहत टावर लगाने जा रही है ।

भारती एयरटेल (मप्र व छग) के सी ई ओ रजनीश कौल  ने गत दिनों इंदौर में ये जानकारी देते हुए बताया कि कम्पनी की इस साल टावरों की संख्या में २५ फीसद इजाफा करने की योजना है। इसके साथ ही एयरटेल का विशेष फोकस ग्रामीण क्षेत्रों में पूंजी निवेश पर रहेगा। श्री कौल ने बताया कि मप्र व छग में अभी एयरटेल के ८ हजार से अधिक टावर हैं, जो इस साल ब़ढ़कर लगभग ९ हजार हो जाएंगे। ।श्री कौल ने कहा कि टावरों की संख्या में २५ फीसद वृद्धि ग्रामीण क्षेत्रों में की जाएगी यानि कि २० हजार से कम आबादी वाले क्षेत्रों में ये टावर लगाए जाएंगे।

श्री कौल ने बताया कि आने वाले समय में ग्रामीण क्षेत्रों में भी एयरटेल मनी की सुविधा प्रारम्भ की जाएगी। शहरी क्षेत्रों में एयरटेल मनी को मिल रहे अच्छे रिस्पांस के चलते कम्पनी जल्द ही इस दिशा में कार्य करने की तैयारी में है। श्री कौल ने बताया कि एसएमएस बेस्ड टेक्नालाजी वाली एयरटेल मनी की सुविधा के लिए कम्पनी द्वारा विभिन्न मर्चेंट से टाईअप किया जा रहा है। एयरटेल मनी के जरिए फाइनेंसियल ट्रांजेक्शन जैसे मोबाइल रिचार्ज,बिजली बिल पेमेंट, पर्सन टू पर्सन मनी ट्रांसफर, पर्सन टू बैंक मनी ट्रांसफर,फिल्म टिकिट बुकिंग आदि सुविधाएं मुहैया कराई गई हैं।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here