जनसुनवाईः पानी से लेकर पेंशन तक की समस्या लेकर पहुंचे पीडित

0
275

आज कलेक्ट्रेट परिसर में अपर कलेक्टर श्री नारायण पाटीदार, मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत श्री गोपालचन्द्र डाड तथा संयुक्त कलेक्टर श्री शैलेन्द्रसिंह द्वारा जनसुनावई में जनता की समस्याओं का निराकरण किया गया । कुल 75 आवेदन आये, जिसमें 35 प्रकरणों का मौके पर ही निराकरण किया गया तथा अतिक्रमण हटाने के निर्देश संबंधित एसडीएम को दिये गये । जन सुनवाई में कानून और व्यवस्था अतिक्रमण, गुजारा भत्ता, नौकरी, पेयजल, पेंशन आदि की मांग की गयी ।

 

जनसुनवाई में श्रीमती उर्मिला पत्नी रामेश्वर सिंह निवासी मांगलिया ने अपनी जमीन से अतिक्रमण हटाने की मांग की । धन्नालाल कोटवार निवासी गौतमपुरा कोटवारों का मानदेय बढ़ाने की मांग की है । डूगर सिंह पुत्र छतर सिंह निवासी राजेन्द्र नगर शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय बिजलपुर में भृत्य के पद पर नौकरी देने की मांग की है ।

 

इसी प्रकार जनसुनवाई में श्रीमती द्वारका बाई पति नारायण जामोदकर द्वारा पुत्र व बहू द्वारा प्रताड़ना की शिकायत दर्ज करायी गयी । दिलीप पिता किशनलाल निवासी जबरन कालोनी ने गुमशुदा पुत्री की बरामदगी की मांग की । देवी सिंह पुत्र कानसिंह निवासी हातोद ने पैत्रिक सम्पत्ति में नामांतरण की मांग की । सुनील पत्नी सत्यनारायण ने ह्वाइट टी कम्पनी से क्षतिपूर्ति दिलाने की मांग की । अब्दुल मजीद निवासी भिश्ती मोहल्ला ने कब्रस्तान की भूमि से पुनः अतिक्रमण हटाने की मांग की ।

 

इसी प्रकार अनिल लश्करी निवासी 73/2, मोती तबेला ने जान से मारने की धमकी देने वालों के खिलाफ कानूनी कार्यवाही करने की मांग की गयी । श्रीमती सविता कुशवाह निवासी स्नेहलतागंज ने जनसुनवाई में अपनी लड़कियों की अंग्रेजी माध्यम से मुफ्त शिक्षा दिलाने की मांग की गयी । निर्मलसिंह परिहार पुत्र श्री सुनेर सिंह परिहार पत्नी की प्रताड़ना से मुक्ति दिलाने की मांग की गयी । दयाली बाई पत्नी मोतीलाल निवासी महावर नगर द्वारा नल कनेक्शन का बिल कम करवाने की मांग की गयी ।

 

इसी प्रकार जनसुनवाई में न्यायालय के निर्णय के बाद प्रेमलता पत्नी विजय महता निवासी बाणगंगा द्वारा शिक्षा विभाग से क्रमोन्नति दिलाने की मांग की गयी । बाबूलाल पिता भगवान निवासी, कण्डैलपुरा ने प्लाट से अतिक्रमण हटाने की मांग की गयी । जनसुनवाई में सुनील सोलंकी निवासी संयोगितागंज द्वारा जाति प्रमाण पत्र बनाने की मांग की गयी। प्रकरण संबंधित एसडीएम को भेज दिया गया तथा समय-सीमा में कार्यवाही करने के निर्देश दिये गये । विनोद पवार सरपंच बागोदा द्वारा हैण्डपम्प ने राइजर पाइप बढ़वाने की माँग की गयी । जगदीश नायक निवासी रामपुरिया तहसील महू द्वारा डूब क्षेत्र का मुआवजा देने की मांग की गयी । राजेन्द्र चतुर्भूज नायक निवासी ग्राम हरसोला द्वारा पैत्रिक जमीन का सीमांकन करने की मांग की गयी । जितेन्द्र मोहन ताल निवासी नवलखा द्वारा अनुकम्पा नियुक्ति दिये जाने की मांग की गयी । अलाउद्दीन पटेल निवासी नया खेड़ा द्वारा इस्लामिया करीमिया मदरसे में हैण्ड पम्प लगाने की मांग की गयी ।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here