जांघ की चर्बी से बना दिया युवती का स्तन

0
390

लोकल इंदौर २२ मार्च . इंदौर की रहने वाली एक युवती को ईश्वर ने खूबसूरती दी और अच्छा करियर दिया। वह बतौर आइटी प्रोफेशनल एक बहुराष्ट्रीय कंपनी में नौकरी करती है। मगर, उसका बायां स्तन विकसित नहीं होने से वह अवसाद ग्रस्त थी। लेकिन चिकित्सा ने एक बार फिर चमत्कार कर दिखाया।  डॉक्टरों ने उसकी जांघ की चर्बी से उसका स्तन विकसित कर दिया। तीन सप्ताह में वह सामान्य दिखने लगी। 

 दिल्ली के गंगाराम अस्पताल के डॉक्टरों के अनुसार,  जन्मजात बीमारी पोलैंड सिंड्रोम से पीड़ितथी  इस वजह से एक स्तन का विकास नहीं हो पाया।युवती ने इंटरनेट के जरिए इलाज के लिए जानकारी जुटाई और  उसने गंगाराम अस्पताल के डॉक्टरों की सलाह पर फैट ग्राफ्टिंग का जरिया अपनाया। उसे कोई चीरा नहीं लगाना पड़ा।

 क्या है फैट ग्राफ्टिंग

 यह नई तकनीक है। जांघ, पेट आदि हिस्सों से चर्बी लेकर इंजेक्ट किया जाता है।उसकी जांघ से चर्बी लेकर फिल्टर के जरिए पहले उसे साफ किया गया। फिर 450 मिलीलीटर (एमएल) चर्बी लेकर बायें स्तन में इंजेक्ट किया गया। इंजेक्ट करते वक्त यह विशेष ध्यान रखा गया कि चर्बी सीने में न जाय .युवती का एक स्तन पहले से था। इसलिए दूसरे स्तन को उस आकार के अनुसार विकसित करना बड़ी चुनौती थी। सभार 

लोकल इंदौर का एप गूगल से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें... 👇 Get it on Google Play

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here