जीआईआईएस में गांधी सेंटर का शुभारंभ

0
265

लोकलइंदौर 2 जुलाई। ग्लोबल इंडियन इंटरनेशनल स्कूल (जीआईआईएस) इंदौर में आज  सोमवार को महात्मा गांधी सेंटर फॉर वैल्यूज एंड थाट का शुभारंभ पद्मभूषण जस्टिस सीएस धर्माधिकारी (वाइस प्रेसीडेंट, ग्लोबल स्कूल्स फाउंडेशन) द्वारा किया गया।
इस अवसर पर उन्होंने कहाकि किसी भी स्कूल में सबसे युवा पीढ़ी विश्व की आशा, समस्त मानवता के भावी कक्षारहित समाज का बीज है। हम अपने लक्ष्य के रूप में केवल उत्कृष्टता ही नहीं पूर्णता भी चाहते हैं। लिहाजा, हमारा ध्येय वाक्य है सर्वश्रेष्ठ के लिए तलाश करना। हमें शांति की संस्कृति विकसित करनी चाहिए।
इस सेंटर में महात्मागांधी के आत्मकथा साहित्य को हिंदी और अंग्रेजी में प्रदर्शित  करने के अलावा भारत के स्वाधीनता संग्राम, प्राचीन भारतीय सभ्यता, भारतीय दर्शन, महान नेताओं की कृतियों व अन्य से जुड़े विभिन्न विषयों पर प्रकाशनों, पत्रों, नियतकालिक प्रकाशनों और किताबों को भी प्रदर्शित  किया गया है। ग्लोबल स्कूल्स फाउंडेशन के तत्वावधान में स्थापित ग्लोबल इंडियन इंटरनेशनल स्कूल (जीआईआईएस) पुरस्कार प्राप्त संस्थाओं का एक अंतरराष्ट्रीय नेटवर्क है, जिसके पास सात देशों में 20 परिसर हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here