डिजीटल मण्डी की सेवा शुरू करेगा बीएसएनएल

0
193

इंदौर  7 मई । बीएसएनएल द्वारा  शीघ्र ही डिजीटल मण्डी  की सेवा की शुरूआत  की जा रही है। इसके लिए कृषि मंत्रालय से टाईअप हुआ है । इस सेवा के शुरू होने के बाद किसान अपने क्षेत्र में अनाजों के भाव, मंडी भाव, खेती किसानी की जानकारी आदि की जानकारी ले सकते हैं।

यह जानकारी इंदौर में हो रही बीएसएनएल के वेस्ट झोन की समीक्षा बैठक  में भाग लेने आए कंज्यूमर मोबाइलिटी डायरेक्टर आरके अग्रवाल ने आज शाम पत्रकारों से चर्चा में  देते हुए बताया  कि कानपुर आई आई टी की मदद से ये सेवा प्रारम्भ की जा रही है इसमे किसानों को मंडी भाव आनलाइ न मिल सकेगें  ।उन्होंने कहा  3 जी के बाद अब 4जी सबसे पहले ग्रामीण अंचलों में शुरू की जा रही है, ताकि ग्रामीण ई गवर्नेस का ज्यादा से ज्यादा फायदा उठा सके। मघ्यप्रदेश में इसके लिए 1000 बीटीएस की स्थापना की जाएगी । मोबाइल क्षेत्र में प्रतिस्पर्धा को लेकर उन्होंने कहा कि बीएसएनएल 4थी बड़ी कंपनी है। ट्राई के सर्वे में भी में हमे बेहतर स्थान मिला है।
उन्होंने कहा कि लेन्डलाईन और मोबाईल की कालदरो मे समानता के साथ अनेक  मोबाइल के फीचर अब लैन्डलाइन में भी उपलब्ध कराए जा रहे है । नेटवर्क समस्या पर उन्होने कहाकि कुछ समय से नए व जरूरी इक्यूपमेंट के टेंडर निरस्त हो रहे हैं, लेकिन अब नए सिरे से टेंडर जारी किए है। जल्द ही नेटवर्क की समस्याएं दुरुस्त कर दी जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here