दर वृद्धि के विरोध में बुधवार को देगें ज्ञापन

0
209

AKVNलोकल इंदौर 16 जुलाई । औद्योगिक केन्द्र विकास निगम लिमिटेड (एकेवीएन) ने अपने तहत आने वाले औद्योगिक क्षेत्रों में जमीन आवंटन की दर को लगभग तीन गुना बढ़ाने के विरोध में एसोसिएशन ऑफ इंडस्ट्रीज मध्यप्रदेश के पदाधिकारी बुधवार को एकेवीएन के अधिकारियों से मिलेंगे।

एसोसिएशन के कार्यवाहक अध्यक्ष विनय कलानी के अनुसार इस तरह की दरें बढ़ाने से सबसे अधिक प्रभावित एसएमई सेक्टर होता है। शासन को तो छोटे उद्योगों को अधिक से अधिक प्रोत्साहित करना चाहिए, लेकिन विभिन्न दरों को बढ़ाकर सरकार एमएसएमई के सामने समस्याएं पैदा कर रही है। श्री कलानी कहते हैं कि जमीन आवंटन व विभिन्न दरों में की गई बढ़ोतरी को लेकर हम संभवत: बुधवार को एकेवीएन के अधिकारियों से मिलेंगे। यदि एकेवीएन ने हमारी समस्या का उचित समाधान नहीं किया तो हम प्रदेश के मुख्यमंत्री से मिलकर उन्हें अपनी समस्या से अवगत कराऐंगे।

गौरतलब है कि शासन ने औद्योगिक क्षेत्रों में जमीन आवंटन की दर को लगभग तीन गुना बढ़ा दिया है। इसके साथ ही संधारण शुल्क में भी दोगुने से अधिक की बढ़ोतरी की गई है। एकेवीएन ने पीथमपुर औद्योगिक क्षेत्र के लिए संधारण शुल्क 2.50 रुपए से बढ़ाकर 6 रुपए प्रति वर्ग मीटर कर दिया है। जमीन आवंटन की दर को लगभग तीन गुना कर दिया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here