देश के पहले तीन शहरों में इंदौर को लाने का लक्ष्य ..मोघे

0
350

mogheलोकल इंदौर 13 जनवरी । इंदौर के महापौर कृष्णमुरारी मोघे ने आज कहाकि उनकी कोशिश होगी कि इंदौर शहर देश के पहले तीन शहरों में शामिल हो । अभी उसका शुमार देश के प्रथम दस शहरों में है। इसके लिए वे प्रयासरत है कि श​हर के नागरिकों को बनियादी सुविधा उपलब्ध हो सके ।नगरनिगम इस साल सडक पानी और ड्रेनेज के लिए विशेष प्रयास करेगा ।
इंदौर के पहले न्यूज पोर्टल लोकल इंदौर के साथ रविवार को दिए गए विशेष साक्षत्कार में महापौर श्री मोघे ने अपने तीन वर्ष के महापौर कार्यकाल पर संतोष जाहिर करते हुए कहा कि नागरिकों को बुनियादी सुविधाएं उपलब्ध कराना उनकी पहली प्राथमिकता रही है। इन तीन सालों में सडक निर्माण का 90 प्रतिशत कार्य पूरा किया जा चुका है। अब शहरों में जगह जगह सडके खुदी नही है। इसी तरह पेयजल और सेट्रंल लाइटिंग का काम लगभग पूरा हो गया है।
उन्होनें कहा कि आज सीवरेज की समस्या भी कम हो गई हैं पहले जहॉं आन लाइन शिकायतें 600 के करीब आती थह अब वे मात्र 100 के आसपास आ गई है हमारी को​शिश होगी कि हम उसे कम से कम कर दें।

महापौर ने कहा कि सडक पानी और सीवरेज के अलावा हमने पर्यावरण के सुधार के लिए शहर में 150 बगीचों का निर्माण किया है । इस साल नगरनिगम 93 नए बगीचे का निर्माण करने जा र​हे है।

महापौर श्री मोघे ने कहा कि आज इंदौर मध्यप्रदेश में पहले स्थान पर है और उसका शुमार देश के पहले दस शहरों में हो गया है। उनकी कोशिश है कि इंदौर की गिनती देश के पहले तीन शहरों में हो , वे इसके लिए प्रयासरत है ।उन्होंने बताया कि इस सडकों के निर्माण के लिए 150 करोड के टेंडर जारी किए गए है । 8 करोड के कार्य सेटंर लाइटिंग के किए जाने है । इसी तरह सीवरेज के लिए 50 करोड का कार्य किया जाना प्रस्तावित है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here