देश के सभी 27 मुख्य आयकर आयुक्त कार्यालयों मेंलेखा कार्यालय

0
201

लोकल इन्दौर ७ सितम्बर |वित्त मंत्रालय में महालेखा नियंत्रक श्री जवाहर ठाकुर ने कहाकि देश के सभी 27  मुख्य  आयकर आयुक्त कार्यालयों में केन्द्रीय प्रत्यक्ष कर बोर्ड (सीबीडीटी)के क्षेत्रीय लेखा कार्यालय खोले गये हैं।

श्री ठाकुर शुक्रवार को इंदौर के  केन्द्रीय प्रत्यक्ष कर बोर्ड (सीबीडीटी) का नया क्षेत्रीय लेखा कार्यालय का शुभारंभ कर रहे थे । इस अवसर पर उन्होने पत्रकारों से अनौपचारिक चर्चा करते हुए कहा कि  इस कार्यालय के शुरू हो जाने से केन्द्र सरकार की कल्याणकारी योजनाओं के तहत राष्ट्रीय  ग्रामीण स्वास्थ्य मिशन, प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना, महात्मा गांधी राष्ट्रीय ग्रामीण रोजगार गारंटी योजना  आदि की राशि का सीधे ई-भुगतान किया जा सकेगा।

उन्होंने बताया कि कर्मचारियों के भी २५ हजार से  अधिक का ई-भुगतान ही किया जायेगा। श्री ठावुत्र्र ने बताया कि इन्दौर में आज से शुरू हुये क्षेत्रीय लेखा कार्यालय में पर्याप्त संख्या में अधिकारियों को  अगले २ महीनों में नियुक्त कर दिया जायेगा। इससे कार्यालयीन कार्यो में तेजी आयेगी और भुगतान भी समय पर किया जा सकेगा।

उन्होने कहा कि अब चेक का भुगतान जल्दी होने से समय की भी बचत होगी

शुभारंभ समारोह में आयकर परिक्षेत्र इन्दौर के मुख्य  आयकर आयुक्त श्री सुरेन्द्र मिश्र  आयकर  आयुक्त सर्वश्री बी.पी.जैन  सुमन कुमार आंनंद श्री राज कुमार  चौधरीऔर  श्री के.के. सिंह सहित क्षेत्रीय लेखा कार्यालय भोपाल  और जयपुर के वरिष्ठ  अधिकारी विशेष रूप से मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here