नर्मदा नदी को प्रदूषणमुक्त करने का अभियान देवउठनी ग्यारस से -मुख्यमंत्री

0
261

 लोकल  इंदौर १९ अगस्त ।मुख्यमंत्री श्री शिवराजसिंह चौहान  ने आज इंदौर में घोषणा करते हुये कहा कि पुण्य सलिला नर्मदा नदी को प्रदूषणमुक्त किया जायेगा । इसके लिये राज्य शासन द्वारा जनसहयोग से एक अभियान आगामी देवउठनी ग्यारस से नर्मदा नदी के उद्गम स्थल  अमरकंटक से प्रारंभ होगा। साथ ही उन्होंने घोषणा की कि मालवा के सभी क्षेत्रों तक नर्मदा का पानी पहुँचाया जायेगा । 

 मुख्यमंत्री श्री चौहान आज  यहाँ इंदौर नगर पालिक निगम द्वारा बिचौली हप्सी में ३० एकड़ क्षेत्र में विकसित किये जाने वाले शहरी वन विहार एवं जैव विविधता पार्क (सिटी फारेस्ट) के शुभारंभ समारोह को सम्बोधित कर रहे थे । इस मौके पर श्री चौहान ने वृक्षारोपण कर शहरी वन विहार का शुभारंभ किया ।

 समारोह को सम्बोधित करते हुये मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि नर्मदा नदी मध्यप्रदेश की जीवन रेखा है । इसे किसी भी हाल में प्रदूषण से बचाया जायेगा । इस नदी को प्रदूषण मुक्त करने के लिये अभियान चलाया जायेगा । यह अभियान  अमरकंटक से   आगामी देवउठनी ग्यारस से शुरू होगा। उन्होंने कहा कि मालवा में लगातार जल स्तर गिरना चिंता का विषय है। मालवा में  अगर इसी तरह जलस्तर गिरता रहा तो यह क्षेत्र रेगिस्तान में परिवर्तित हो सकता है लेकिन हम ऐसा नहीं होने देंगे। इसलिये नर्मदा का जल मालवा के हर क्षेत्र में पहुँचाया जायेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here