निरीक्षण के समय कल्याणमल नर्सिंग होम में एक भी मरीज नहीं मिला

0
252

 

लोकल इन्दौरः25 जून,मंगलवार को सम्भागयुक्त संजय दुबे ने रेसीडेंसी एरिया में स्थित मेडिकल छात्रावास परिसर के साथ-साथ एमटीएच कम्पाउण्ड स्थित चिकित्सालय एवं पलासिया स्थित शासकीय कल्याणमल नर्सिंग होम का आकस्मिक निरीक्षण किया. निरीक्षण के समय नर्सिंग होम में एक भी मरीज भर्ती नहीं पाया गया, जबकि इस नर्सिंग होम में 25 शासकीय सेवक कार्यरत है. श्री दुबे न इस अव्यवस्था पर नर्सिंग होम की प्रभारी को नोटिस जारी किया है.

कमिश्नर श्री दुबे ने एमटीएच कम्पाउंड स्थित चिकित्सालय में प्रात: 8 बजे से अपरान्ह 2 बजे तक ही चिकित्सकीय कार्य होने की जानकारी मिलने पर संबंधितों से कहा कि वे बतायें कि चिकित्सालय में 24 घंटे चिकित्सकीय व्यवस्था क्यों नहीं रहती है. इस चिकित्सालय में वर्तमान में 56 बिस्तर स्वीकृत हैं. यह उल्लेखनीय है कि इस चिकित्सा परिसर में 50 करोड़ रूपये की लागत से नवीन चिकित्सालय भवन का निर्माण किया जाना है. प्रारंभिक चरण में 16 करोड़ रूपये के तहत कार्य प्रारंभ कर 520 बिस्तरों के भवन का निर्माण किया जाना है.

रेसीडेंसी एरिया में स्थित मेडिकल छात्रावास परिसर का निरीक्षण करते समय कमिश्नर श्री दुबे ने देखा कि यहां पर बाउंड्रीवाल नहीं बनी हुई है, और लगभग दो एकड़ बहुमूल्य जमीन पर लोग अतिक्रमण कर अपने आवास बनाकर रह रहे हैं. इतना ही नहीं एमटीएच कम्पाउण्ड एवं कल्याणमल नर्सिंग होम के भूमि पर अतिक्रमण मिला. उन्होंने संबंधितों को निर्देश दिया कि मेडिकल कॉलेज की भूमि से अतिक्रमण हटाने हेतु तत्काल प्रभावी कार्यवाही की जाये. वही शासकीय कल्यानमल नर्सिंग होम में एक भी मरीज भर्ती ना मिलने पर उन्होनें अस्पताल प्रबन्धन पर नारजगी जाहिर की. नर्सिंग होम की प्रभारी को इस सम्बन्ध में एक नोटिस जारी किये जाने का निर्देश भी श्री दुबें ने सम्बन्धित विभाग को दिये है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here