पत्नी की हत्या कर पति ने की आत्महत्या

0
226

लोकल इन्दौरः27 अक्टूबर, इन्दौर के चन्दननगर थाने में एक पति ने अपनी पत्नि की हत्या कर आत्महत्या कर ली. घटना की वजह साफ नहीं हो पायी है लेकिन सम्भवतः मामला विवाद का लग रहा है. पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरु कर दी है.

थाना प्रभारी योगेश सिंह तोमार ने बताया कि मंगलवार दोपहर करीब 1.30 बजे थाने को सूचना मिली की पंचमूर्ति नगर के मकान में एक दम्पत्ति की लाश पडी है. इस सूचना पर तत्काल पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचें. अन्दर एक महिला की लाश पडी हुई थी और फाँसी के फन्दे से युवक की लाश झुल रही थी. महिला की शिनाख्त बबीता पति राजेश सोलंकी( 31) और युवक की राजेश सोलंकी (35) के रुप में हुई.  दोनों पति पत्नि थे.

पुलिस ने बताया कि राजेश सोलंकी अर्टिफिशियल माला बनाने का काम करता था और तीन महीने पहले ही वह पंचमूर्ति नगर में रहने वाले प्रकाश के मकान में रहने आये था. नीचे राजेश और उसका परिवार रहता था. उपर मकान मालिक रहते थें.

प्रकाश ने पुलिस को बताया कि रोज सुबह करीब 8 बजे राजेश उठकर पीने का पानी भरता था. सुबह वह नहीं उठा तो लगा कि दिपावली के कारण काम अधिक होने की वजह से देर से सोया होगा. इसलिए नहीं उठ पाया. उन्होनें पानी भरकर बाहर रख दिया और अपने बेटे विकास के साथ काम पर चले गयें. दोपहर करीब 1 बजे विकास घर खाना खाने आया तो देखा कि राजेश के कस्टमर नीचे खडे है. वह सीधे उपर चला गया. थोडी देर बाद एक व्यक्ति उपर आया और उसने विकास से कहा कि नीचे रहने वाला राजेश का दरवाजा बडी देर से खटखटा रहे है लेकिन कोई जवाब नहीं मिल रहा है.इसपर विकास नीचे आया. उसने भी काफी देर तक जोर जोर से दरवाजा बजाया लेकिन कोई हलचल नहीं हुई तो दरवाजा तोडकर अन्दर घुस. वह पति पत्नि मृत पडे थें.

 

पुलिस को प्रथम दृष्टया मामला हत्या फिर आत्महत्या का लग रहा. बबीता के गले में निशाना मिले है. किसी गमछेनुमा कपडे से उसका गला घोंटा गया है. वही राजेश ने खुद फाँसी लगाई है. चूंकि घर के बाहर का दरवाजा अन्दर से बन्द था. जिससे यहशंका है कि पति पत्नि के बीच सम्भवता किसी बात को लेकर विवाद हो. घटना के पहले भी उसी बात पर विवाद हुआ हो और गुस्से में आकर राजेश ने पत्नि की गला घोंटकर हत्या कर दी हो फिर खुद फाँसी लगाकर आत्महत्या कर ली.

पुलिस ने बताया कि उनके दो लडके थे एक की उम्र करीब 9 साल और दूसरे की 12 साल है. सोमवार को उन्हें इन्दौर के लोकमान्य नगर में रहने वाले दादा जी के यह रहने भेज दिया था. पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here