पाकिस्तान को अलविदा कह कर इंदौर आए 22 सदस्य

0
169

लोकल इंदौर  14 अगस्त। पाकिस्तान भले ही आज रात अपनी आजादी का जश्न मनाएं मगर पाकिस्तान के जेकबाबाद में रहने वाले दो हिंदू परिवारों के 22सदस्य आज मंगलवार को पाकिस्तान को अलविदा कह कर  (इंदौर )भारत आ गए।  वहॉं के हालात पर चर्चा करने में डर रहे  ये लोग अब वापस पाकिस्तान   जाना ही  नहीचाहते । इनका कहना है कि यदि भारत पाकिस्तानी हिंदुओं को वीजा की सुविधा दे तो सारे हिंदू यहां आ जाएंगें।

इंदौर के रेलवे स्टेश न पर आज ट्रेन से उतरने के बाद जब मिडीया ने इनसे  चर्चा करनी चाही तो ये लोग कुछ बोलने को तैयार नही हुए । औरतो और बच्चों के इस दल के सदस्यों के चेहरे पर पाकिस्तान के वाघा रेलवे स्टेशन पर हिंदुओं से लिखवाए जा रहा है कि उन्हें पाकिस्तान से कोई शिकायत नही  है। टूर वीजा पर जा रहे हैं, वापस लौट आएंगे । का भय साफ दिखा। बामुश्किल  बोलने को तैयार हुए अजीत और दिलीप ने भी वही दांस्ता दोहराई कि पाकिस्तान में हिंदुओं पर इतने अत्याचार हो रहे हैं कि उन्हें अपने पूर्वजों का घर भी बेचना पड़ा। कारोबार बंद किए हुए एक साल हो गया। दुकान पर पहले ही हथियारबंदों ने कब्जा कर लिया। लड़कियों का अपहरण कर जबरन धर्म परिवर्तन करवाया जाता है। हिंदुओं का जीना मुहाल हो गया है।

वहां की पुलिस भी अल्पसंख्यकों की दुश्मन है। उनकी दुकानें व मकान लूटे जा रहे हैं। पुलिस किसी हमलावर को गिरफ्तार नहीं करती।

एक माह के वीजा पर यहॉं आएइन लोगों का कहना है कि अब भारत में ही रहना है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here