पातालपानी के झरने को निहाराने के लिए बनाया पुल

0
280

लोकल इंदौर 7 जुलाई । इंदौर के पास के पर्यटन स्थल  पाताल पानी में 18 जूलाई 2011  को पिछली बरसात में राठी परिवार को तीन लोगों की पानी में बह जाने से डुब कर  हुई मौत  के बाद अब पर्यटन विकास निगम ने वहा प्राकृतिक झरने के आसपास रेलिंग लगाकर पर्यटकों को सुरक्षा प्रदान की है।

मध्य प्रदेश पर्यटन विकास निगम के  क्षेत्रिय प्रबंधक  एम एन जमाली ने बताया कि इस बार पाताल पानी का मजा सुरक्षित ढंग से लिया जा सकेगा । इसके विकास के लिए  लगभ ग 2 करोड़ के कार्य पूर्णता की और है एवं एक ब्रिज  भी बनाया गया है जिससे पातालपानी के झरने को निहारा जा सकता है।

उन्होंने  लोकल इंदौर को बताया कि पाताल पानी में पर्यटकों की संख्या दिन ब दिनबढ़ती  ही जा रही है इस  पर्यटन स्थल के  प्राकृतिक सौदर्य को और सुरक्षित व मनोहारी बनाने के  लिए करोड़ो के विकास कार्य किए जा रहे है अब पाताल पानी के झरने को निहारने के लिए बनाए गए आरसीसी का ब्रिज जो की नदी के इस पार से उस पार तक बनाया गया है  सामने बने पुल से निहार सकेंगे पर्यटक वहीं प्राकृतिक झरने के आसपास रेलिंग लगाकर इसे और पर्यटकों को सुरक्षा  भी  प्रदान की गई है ।

 

  इसके साथ ही वाहनों के लिए पार्कींग  5000 स्कवेयर फिट की लाकिंग टाईल्स के साथ बनाई गई है , वहीं सैर करने ने आने वाले पर्यटकोंकी  सुविधा के लिए टॉयलेट व चेंजिग रुम का निर्माण भी  किया गया है ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here