पिकनिक के लिए आने जाने से ले कर चाय नाश्ते और भोजन की व्यवस्था करेगा अब टूरिज्म

0
384

लोकल इंदौर 14 सितम्बर।  यदि आप  चोरल या हनुमंतिया में अपने साथियों के साथ पिकनिक का मज़ा लेना चाहते हैं तो  आने जाने से लेकर चाय नाश्ते और खाने तक की व्यवस्था अब टूरिज्म करेगा।

इंदौर टूरिज्म के रीजनल मैनेजर प्रकाश उपाध्याय ने आज इसकी जानकारी देते हुए बताया कि  टूरिज्म ने अब अपने पर्यटन स्थानों तक लाने ले जाने से कर चाय नाश्ते और भोजन का पैकेज तैयार किया है। ये पैकेज अभी केवल इंदौर से चौरल और हनुमंतिया के लिये ही बनाये गए है। पत्रकारों से अनोपचारिक चर्चा में श्री उपाध्याय ने बताया कि ये पैकेज नाम मात्र के शुल्क पर बनाये गए है। चौरल के लिए490 रुपये प्रति व्यक्ति और हनुमंतिया के लिए 550 रुपये प्रति व्यक्ति की दर निश्चित की गई है ।लेकिन ये सुविधा कम से कम 40 व्यक्तियों के जाने पर ही रहेगी। इसमें टूरिज्म अपने  वाहन से लाने ले जाने के अलावा चाय नाश्ता औऱ भोजन शामिल है। श्री उपाध्याय के अनुसार इसके अलावा इन रिसोर्ट पर यदि ये पर्यटक वॉटर स्पोर्ट की गातिविधि का उपयोग करते है तो उसमें लगने वाले शुल्क में भी 20 प्रतिशत की छूट दी जाएगी।
हाल ही में इंदौर में रीजनल मैनेजर के रूप में पदस्थ हुए श्री उपाध्याय के अनुसार  यदि पर्यटक अन्य स्थानों के लिए भी ऐसी व्यवस्था चाहेंगे तो वो भी उपलब्ध कराई जा सकेगी। ट्रेवल में भी प्रदेश राज्य टूरिज्म विकास निगम प्रवेश करेगा
श्री उपाध्याय के अनुसार अब टूरिज्म विभाग सरकार द्वारा निर्धारित दरों पर पर्यटकों को वाहन सुविधा भी उपलब्ध कराएगा। इसके लिए इनोवा सहित कई अन्य वाहन विभाग के पास हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here