पुराना रुका हुआ धन आएगा आज

0
381
आज का पंचांग
दिनांक: 12 जनवरी 2018
वार: शुक्रवार
विक्रम संवत: 2074
शक संवत: 1939
माह: माघ
पक्ष: कृष्ण
तिथि: एकादशी रात्रि 9.22 तक
नक्षत्र: विशाखा प्रातः 7.26 तक पश्चात अनुराधा
—————-
आज का राशिफल
मेष: आज अधिकारी वर्ग से आपका विवाद हो सकता है। इसलिए कूल रहें। यदि आप स्वयं अधिकारी हैं तो अधीनस्थों को साथ लेकर चलें। पारिवारिक स्थिति में आपके निर्णय को सहमति नहीं मिलेगी।
———-
वृषभ: पैतृक संपत्ति को लेकर विवाद संभव है। साझेदारी के बिना किए गए कार्यों में सफलता मिलेगी। विवाह संबंधी प्रस्ताव मिल सकता है। वैवाहिक जीवन सुखमय होगा। संतानपक्ष के कार्यों में तरक्की होगी।
———-
मिथुन: आज कोई नया काम भी शुरू कर सकते हैं। बहुत समय से लंबित कार्यों में तेजी आने के संकेत हैं। युवतियों को नौकरी में प्रमोशन के अवसर मिलेंगे। घर-परिवार में महत्व मिलेगा। दुश्मन भी आज आपकी बात सुनेंगे।
———-
कर्क: आज इस राशि वालों के मान-सम्मान में वृद्धि। जीवनसाथी से प्रेम बढ़ेगा। आपके निर्णय को स्वीकार किया जाएगा। आर्थिक स्थिति में सुधार आएगा। सेहत अच्छी रहेगी। संतानपक्ष के कार्य उत्तम होंगे। प्रेम संबंध प्राप्त होंगे।
———-
सिंह: आज परिवार के बड़े सदस्यों की राय लेकर काम करेंगे तो बेहतर रहेगा। शत्रु सक्रिय हो रहे हैं। पुराना रुका हुआ धन आएगा। सेहत के लिहाज से दिन ठीक है। पुराने रोगों से मुक्ति संभव है।
———-
कन्या: अपनी बौद्धिक चतुराई से शत्रुओं को परास्त कर पाएंगे और मान-सम्मान, पद-प्रतिष्ठा में वृद्धि के संकेत हैं। जीवनसाथी से संबंध मधुर बनेंगे। वाहन सुख की प्राप्ति संभव। विवाह योग्य युवक-युवतियों को शुभ प्रस्ताव प्राप्त होगा।
———-
तुला: मित्रों के साथ मौज-मस्ती, पर्यटन में समय बीतेगा। नए वस्त्राभूषण की प्राप्ति होगी। नौकरीपेशा युवाओं को बेहतर जगह से ऑफर आएंगे। आय के नए-नए स्रोत मिलेंगे। व्यापारियों को लाभ।
———-
वृश्चिक: ऐसा कोई काम न करें जिससे किसी का दिल दुखे। संतानपक्ष की बात भी सुनें। स्वयं की सेहत का ध्यान रखते हुए काम करें। महिलाओं और युवतियों के दिन शुभ है। कोई उपहार मिल सकता है।
———-
धनु: पैतृक संपत्ति को लेकर चला आ रहा विवाद समाप्त होगा। भाई-बंधुओं से सामंजस्य बनेगा। जीवनसाथी के साथ पर्यटन का अवसर आएगा। धार्मिक कार्यों की ओर प्रवृत्त होंगे। आर्थिक स्थिति मजबूत बनेगी।
———-
मकर: आलस्य का त्याग करें और आगे बढ़ें अवसर आपकी प्रतीक्षा कर रहा है। आर्थिक कार्यों में लाभ के मौके आ रहे हैं। मन में प्रसन्नता रहेगी। परिजनों का सहयोग प्राप्त होगा।
———-
कुंभ: स्वयं के कार्य अटकने का दोष दूसरों को न दें। सेहत का ध्यान रखें। संतान पर नजर रखें और यदि कुछ गलत लगे तो उन्हें जरूर टोकें। शत्रु आपका काम बिगाड़ सकते हैं।
———-
मीन: मानसिक परेशानियों से राहत महसूस करेंगे। किसी सहयोगी की मदद से आर्थिक मसलों का निपटारा करने में सक्षम होंगे। पद-प्रतिष्ठा में वृद्धि के संकेत। युवतियों को मनचाहा जीवनसाथी मिलने के योग।
———-
पं. गजेंद्र शर्मा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here