पेड न्यूज पर किया गया व्यय प्रत्याशी के चुनावी व्यय लेखा में जोड़ा जायेगा

0
180

DSC_5934
लोकल इंदौर 6 जुलाई।इंदौर जिले में आगामी विधानसभा निर्वाचन की प्रारंभिक तैयारियां व्यापक स्तर पर जारी हैं।आगामी विधानसभा निर्वाचन के दौरान पेड न्यूज पर सख्ती से कार्रवाई की जायेगी। पेड न्यूज पर किया गया व्यय प्रत्याशी के चुनावी व्यय लेखा में जोड़ा जायेगा। पेड न्यूज पर प्रतिदिन निगरानी रखी जायेगी। पेड न्यूज की रोकथाम के लिये जागरूकता अभियान चलेगा ।
यह बात आज यहाँ कलेक्टोरेट सभाकक्ष में कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री आकाश त्रिपाठी ने पेड न्यूज पर नियंत्रण रखने के संबंध में गठित जिला स्तरीय मीडिया सर्टिफिकेशन एवं मानीटरिंग कमेटी (एमसीएमसी) की बैठक की अध्यक्षता करते हुए कहीं।
कलेक्टर श्री त्रिपाठी ने जिला स्तरीय मीडिया सर्टिफिकेशन एवं मानीटरिंग कमेटी (एमसीएमसी) के दायित्वों का उल्लेख करते बताया कि समिति समाचार पत्रों एवं न्यूज चैनेलों में प्रसारित चुनाव संबंधी समाचारों की सतत निगरानी रखेगी तथा संदेहास्पद समाचारों की जांच करेगी कि वह समाचार पेड न्यूज है अथवा नहीं । पेड न्यूज को नियंत्रित करने के लिये विस्तृत कार्य योजना तैयार की जायेगी। समिति के सहयोग के लिये विधानसभा वार पर्याप्त अमले की व्यवस्था सुनिश्चित की जायेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here