प्रदेश में खिलाड़ियों को तकनीकी रूप से मजबूतबनाएगे -सीएम

1
326

 लोकल इंदौर9 जुलाई । मुख्यमंत्री श्री शिवराजसिंह चौहान ने कहा कि प्रदेश में क्रिकेट, हाकी सहित  अन्य खेलों के खिलाड़ियों को तकनीकी रूप से मजबूत बनाया जायेगा ।  इसके लिये विशेषज्ञों की मदद ली जायेगी तथा खिलाडियों को सभी बुनियादी सुविधायें दी जायेंगी। प्रदेश में १३ खेल  आकादमी बनायी गयी है खेल बजट भी  बढ़ाकर इस वर्ष ११८ करोड़ रूपये कर दिया गया है।

    इंदौर डिविजनल क्रिकेट एसोसिएशन द्वारा  रविवार को आयोजित क्रिकेट खिलाडियों के सम्मान समारोह को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि  ज के युग में तकनीक का विशेष महत्व है ।  खेलों में भी तकनीक की महत्ता बढ़ गयी है ।  इससे खिलाडियों को खेल की सूक्ष्मता पता चलती खिलाड़ियों को तकनीकी रूप से मजबूत बनाने के लिये योजना बनायी जायेगी ।  इसके लिये विशेषज्ञों की मदद ली जायेगी ।  उन्होंने कहा कि प्रदेश में हॉकी, क्रिकेट सहित अन्य खेलों को समान महत्व दिया जायेगा । ।  मलखम के लिये भी  कादमी की स्थापना की गयी  है । उन्होंने कहा कि क्रिकेट के क्षेत्र में इंदौर सहित प्रदेश का देश में विशेष स्थान रहा है ।  इंदौर ने सी.के.नायडू, जे.एन.भाया, कैप्टन मुश्ताक  अली सहित  अनेक नामचीन खिलाड़ी दिये हैं ।  हमारा प्रयास है कि ऐसे खिलाडी र तैयार हो जो देश की क्रिकेट टीम में खेले । 

  कार्यक्रम में उद्योग एवं वाणिज्य मंत्री तथा इंदौर डिविजनल क्रिकेट एसोसिएशन के  अध्यक्ष श्री कैलाश विजयवर्गीय, मध्यप्रदेश गृह निर्माण मण्डल के  अध्यक्ष श्री रामपालसिंह, मध्यप्रदेश   लम्पिक एसोसिएशन के  ध्यक्ष तथा विधायक श्री रमेश मेंदोला, श्री विजय भाया तथा श्री पृथ्वीसिंह भी विशेष रूप से मौजूद थे । 

       

1 COMMENT

  1. धन्यवाद म.प्र सरकार को जिन्होंने जिन्होंने खेल को प्रथमिकता देते हुए 13खेल आकादमी बनाई!एवं खेल का बजट बढ़कर 118 करोड़ करा है !और भारतीय खेल हांकी अथवा क्रिकेट को महत्व दिया साथ ही केलाशजी विजयवर्गीय को भी धन्यवाद देते हुए हर्ष महसूस कर रहा हु जिनकर प्रयासों से यह हो पाया!
    सुरेन्द्र व्यास

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here