भय्यू महाराज के सुसाइड नोट की जाँच करा रही है पुलिस

0
555

लोकल इंदौर, 13 जून।  इंदौर की पुलिस ने आध्यात्मिक संत उदय सिंह देशमुख (भय्यू महाराज) द्वारा आत्महत्या करने के मामले में हर पहलू की जांच शुरू कर दी है। जांच में परिवार सहित सभी बिंदुओं को शामिल किया गया है।पुलिस सुसाइड नोट की जांच सक्षम एजेंसी से करा रही है।

एक समाचार एजेंसी के अनुसार इंदौर रेंज के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (एडीजी) अजय शर्मा ने आज बताया कि प्रारंभिक अनुसंधान में भय्यू महाराज द्वारा दायें हाथ से अपनी लाइसेंसी पिस्टल से कनपटी पर खुद को गोली मार लेने की बात सामने आई है। उनके निवास पर आत्महत्या करने के पुख्ता प्रमाण मिले हैं।

उधर  स्थानीय पुलिस अधिकारियों के दल ने एफएसएल टीम के साथ गहन जांच प्रारंभ कर दी है। इसमें अब तक भय्यू महाराज की लाइसेंसी पिस्टल, लिखित सुसाइड नोट के अलग-अलग दो पन्ने प्राप्त हुए हैं। सुसाइड नोट के एक पन्ने पर भय्यू महाराज ने आत्महत्या की वजह तनाव को बताया है। दूसरे पन्ने पर भिन्न स्याही से उन्होंने अपने सचिव एवं सेवादार विनायक को अपनी संपत्ति, अपने गैर सरकारी संगठन और वित्तीय लेखे-जोखे, बैंक खाते के संचालन की ज़िम्मेदारी सौंपी है।

पुलिस सुसाइड नोट की जांच सक्षम एजेंसी से करा रही है। भय्यू महाराज ने सुसाइड नोट में स्पष्ट तौर पर अपनी मृत्यु के लिए किसी भी व्यक्ति विशेष को जिम्मेदार नहीं ठहराया है। हालांकि पुलिस कथित तौर पर उनके परिवार की भूमिका की जांच कर रही है। पुलिस उनके सचिव विनायक और उनके करीबी अन्य सेवादारों की भूमिका की भी जांच कर रही है।

पुलिस के अनुसार भय्यू महाराज द्वारा आत्महत्या करने के पूर्व और उसके पश्चात उनके फोन काॅल्स , इंटरनेट डाटा, उनसे मिलने पहुंचे लोगों की जानकारी एकत्र कर जांच की जा रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here