भाजपा का 200 सीटों का लक्ष्य -गडकरी

0
169

 

इंदौर 2 मई । भारतीय जनता पार्टी के अघ्यक्ष नितिन गडकरी ने आज  देश की बदहाली के लिए कॉंग्रेस को जवाबदार ठहराते हुए कहा कि देश मे होने वाले आगामी लोकसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी ने 200 सीटें जीतने के लिए प्लान तैयार किया है ।  भाजपा काग्रेस की नाकामयाबी को मुद्दा नही बना कर भाजपा की भय भ्रष्टाचार मुक्त स्वच्छ प्रशासन को ले कर चुनाव लडेंगी । भाजपा देश की तकदीर बदलना चाहती है । उनके अनुसार अब कॉग्रेस को भगवान भी नही बचा सकते ।

आज इंदौर में प्रेस से मिलिए कर्यक्रम में भाजपा के राष्ट्रिय अध्यक्ष नितिन गडकरी ने कहा कि  यूपीए सरकार हर मोर्चे पर विफल साबित हुई है । उन्होंने कहा कि आज चाहे जीडीपी की बात हो या कृषि विकास दर की सब गिर गई है । महगाई बढ़ रही है आम आदमी की किसान की हालत खराब हो रही है । उनके अनुसार प्रधानमंत्री अर्थशास्त्री नही बेबस , असहाय और नकरात्मक छवि वाले बन गए है । हाल ही में हुए उपचुनावो और खास कर बडे शहरो की नगर पालिकाओं में जिस ढंग से भाजपा को जीत मिली वह उत्साह जनक है । भाजपा शासित राज्यों के कामकाज की तारीफ करते हुए उन्होने कहा कि अन्य जगह जहॉं  यूपीए की सरकारें हैं उनसे तुलना करके देख ले । शिवराजसिंह की तारीफ करते हुए उन्होने कहा कि अब उम्मीद है कि इंदौर देश में नम्बर एक हो जाएगा ।

गडकरी ने कहा कि भाजपा ने अपने कार्यकर्ता और नेताओं की ट्रेनिंग दिल्ली में शीघ्र शुरू की जाएगी । भाजपा को आतंरिक लोकतन्त्र वाली पार्टी बताते हुए उन्होने कि कहा कि अन्य पार्टियों की तरह हमारी पार्टी मॉ बेटे और पिता पुत्र की पार्टी नही है ।  भष्ट्राचार  के मुद्दे पर दोहरी मानसिकता के  आरोप को नकारते हुए उन्होने कहा कि  आसमान से लोग नही आते ।  आरोप लगाना आसान है अभी तक किसी पर आरोप सिद्ध नही हुआ है । चाहे बंगारू लक्ष्मण हो या यदुप्पा । एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि राजनीति को पैसा कमाने का माध्यम नहीं बनाना चाहिए।

राष्ट्रपति पर सहमति  होगी

राष्ट्रपति  पद की उम्मीदवारी पर उन्होंने कहा कि यूपीए ने प्रमुख प्रतिपक्ष दल   भाजपा से इस बाबद कोई चर्चा नहीं की है। भाजपा अपने सहयोगी दलों के साथ यूपीए में शामिल घटक दलों से भी चर्चा कर इस पद पर आम सहमति बनाने का प्रयास करेगी। उन्होंने कहा कि आज राजनीति में छोटे दलो की भूमिका महत्वपूर्ण हो गई है। अगर कांग्रेस ऐसा सोचती है कि उपराष्ट्रपति का पद विपक्ष को देकर खुद राष्ट्रपति तय कर लेगी तो ऐसा नहीं होगा।

कांग्रेस द्वारा सचिन को राज्यसभा में मनोनित करने के सवाल पर उन्होंने कहा कि सचिन राजनीति में नहीं आएंगे। मगर कांग्रेस रेखा और सचिन का चुनाव में उपयोग करेगी। उन्होंने बताया कि भाजपा ने 21 लोगों की कमेटी बनाकर इंडिया विजन 2025 तैयार किया है, जिसमें 250 से ज्यादा लोग सक्रिय भूमिका निभा रहे हैं। चुनाव सुधार के लिए गठित यह कमेटी अपनी रिपोर्ट चुनाव आयोग और राष्ट्र्पति को सौंपेगी। एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि जब भाजपा को 170 से ज्यादा सीट मिल जाती हैं तो अन्य दल उससे जुड जाते हैं तब भाजपा साम्प्रदायिक हिंदुत्व वाली पार्टी नहीं रह जाती। आने वाले चुनाव के लिए उन्होंने 200 सीटों का लक्ष्य निर्धारित किया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here