मुख्यमंत्री युवा स्वरोजगार योजना में 250 को स्वीकृति

0
1064

LOCAL-INDORE-1ST2222mp_black_logoलोकल इंदौर 10 अप्रेल। युवाओं को उद्योग-व्यवसाय के लिए 1 अप्रैल से प्रारंभ की गई मुख्यमंत्री युवा स्व-रोजगार योजना के तहत 250 युवाओं को स्वीकृती दे दी गई है।स्वीकृत आवेदनों का निष्पादन 1 माह में कर दिया जाएगा।

इस योजना के लिए गठित टास्क फोर्स की बुधवार को आयोजित पहली बैठकमें 280 प्रकरण रखे गए थे। इसमें से 25 आवेदनों में त्रुटि पाई जाने पर अलग किए गए। स्वीकृत 250 से अधिक आवेदनों को अब बैंकों को भेजा जाएगा

जिला उद्योग एवं व्यापार केंद्र के महाप्रबंधक एल.एन. महाजन ने बताया कि योजना के प्रति युवाओं में खासा उत्साह है। प्रतिदिन बडी संख्या में आवेदन पत्र वितरित किए जा रहे है। तय समय सीमा में कार्य करते हुए गठित टास्क फोर्स की पहली बैठक में आवेदनों को स्वीकृति प्रदान की गई है। अब आगे बैंक अपनी कार्यवाही करेगी। आवेदनों को जमा करने के लिए कार्यालय में अलग से व्यवस्था की गई है। प्रदेश शासन के युवाओं को उद्योग लगाने के लिए इस योजना में 25 लाख तक का लोन की सुविधा दी है। वित्तीय सहायता के लिए योजना में दो तरह की श्रेणियाँ निर्धारित की गई हैं। एक श्रेणी में 50 हजार रुपये तक की परियोजना में तथा दूसरी श्रेणी में 50 हजार से अधिक और 25 लाख तक की परियोजनाओं के लिये सहायता दी जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here