रूपेश-नोप्पान पहली बार एशियन चैम्पियन

0
254

DSC_0635लोकल इंदौर 7 अप्रैल। बिलियर्ड्स के विश्व विजेता भारत के रूपेश शाह ने 12 वीं एशियन बिलियर्ड्स चैम्पियनशिप का खिताब पहली बार अपने LOCAL-INDORE-1ST2222नाम किया। दूसरी तरफ 14 वीं अंडर-21 स्नूकर चैम्पियनशिप में रोमांच की हदें पार करते हुए थाइलैंड के नोप्पान सेंगखम चैम्पियन बने।
मध्यप्रदेश बिलियर्ड्स – स्नूकर एसोसिएशन तथा इंदौर टेनिस क्लब के संयुक्त तत्वावधान में आयोजित ओएनजीसी 12 वीं एशियन बिलियर्ड्स चैम्पियनशिप का फाइनल मुकाबला अपेक्षाओं पर खरा उतरा। विश्व विजेता के गौरव को बरकरार रखते हुए रूपेश कुमार ने जोरदार खेल का परिचय देते हुए आसानी से पहला गेम जीत लिया, वहीं आलोक ने पलटवार करते हुए दूसरा गेम जीतकर 1-1 की बराबरी कर ली। तीसरा गेम 67 के ब्रेक के साथ रूपेश ने जीत लिया। चौथे गेम में सेंचुरी ब्रेक के साथ आलोक कुमार ने दबाव बनाया तथा उसका फायदा उठाते हुए पांचवा गेम भी जीत लिया। एक बार फिर एकाग्रता का परिचय देते हुए रूपेश ने लगातार तीन गेम जीतकर बढ़त बनाई, लेकिन नौवे गेम में 76 का ब्रेक जमाते हुए आलोक कुमार ने रूपेष पर दबाव बनाया, लेकिन दसवे गेम में पिछड़ने के बावजूद रूपेष ने गेम जीतकर पहली बार एषियन चैम्पियन बनने का गौरव प्राप्त किया।
अंडर-21 स्नूकर का फाइनल रोमांच की सारी हदें पार कर गया। बेस्ट ऑफ इलेवन के इस खिताबी मुकाबले में पाकिस्तान के मोहम्मद माजिद अली ने हर फ्रेम में पिछड़ने के बावजूद उम्दा वापसी करते हुए थाइलैंड के नोप्पान सेंगखम को तगड़ी टक्कर दी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here