लंदन में रोड शो करने जा रहा पर्यटन निगम

0
210
  इंदौर 18 मई    ।  मध्य प्रदेश राज्य पर्यटन निगम अब  विदेशी पर्यटकों को लुभाने के लिए  विदेशो में रोड शो करने जा रहा है, इसकीशुरूआत लंदन से होगी।  इसके अलावा अक्तूबर में होने वाली इंवेस्टर्स मीट के दौरान इंदौर के निजी हेरीटेजों को भी जोड़ा जाएगा।देशी पर्यटकों को लुभाने के लिए प्रत्येक केन्द्रों में स्थानीय भोजन अनिवार्य रूप से मैन्यू में शामिल किया जाएगा।
आज यहा  राज्य पर्यटन   निगम के सूत्रों ने बताया की  अब विभाग  ने विदेशी पर्यटकों को यहाँ  लाने के लिए विदेशो में रोड शो करने का फैसला किया है इसकी शुरुआत लन्दन से होगी  वहीं विदेशी पत्र-पत्रिकाओं में विज्ञापन जारी करने का निर्णय लिया है।
        इधर देशी पर्यटकों को लुभाने के लिए प्रत्येक केन्द्रों में स्थानीय भोजन अनिवार्य रूप से मैन्यू में शामिल किया  गया है ।  प्रदेश के हेरीटेज को संभालने का विशेष प्रयास किया जा रहा है। इंवेस्टर्स मीट के दौरान इंदौर के निजी हेरीटेजों को भी जोड़ा जाएगा।  भोपाल में मध्य प्रदेश पर्यटन दिवस पर 24 मई को द रोड अहेड विषय पर एक सेमीनार रखा गया है। इसके साथ ही रवीन्द्र भवन में मध्य प्रदेश पर्यटन विषय पर एक छायाचित्र की प्रदर्शनी और फूड फेस्टिवल का भी आयोजन किया जाएगा। सांस्कृतिक कार्यक्रम में सुप्रसिद्ध गायक तलत अजीज गजल पेश करेंगे। प्रदेश का सौंदर्य विषय पर फोटोग्राफी प्रतियोगिता की जाएगी।  सांची में गोल्फ और मांडू, सांची, उज्जैन और महेश्र्वर में गोल्फ एण्ड लाइट सिस्टम लगाया जाएगा।
इंदिरा सागर बांध को टूरिज्म पलेस बनाया जा रहा है, जो 30 जून तक बनकर तैयार हो जाएगा। बुरहानपुर में पर्यटकों की संख्या बढ़ी है। राजधानी के मोतिया तालाब में हेरीटेज और ताजमहल में बेनजीर कांप्लेक्स बनाया जाएगा। पर्यटन केन्द्रों पर स्व सहायता समूहों के माध्यम से दुकान शाप खोले जा रहे है

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here