लो अभी नही खुल रहा इंदौर में सीबीआई का आफिस

0
186

cbiलोकलइंदौर 10 जून। छह महीने पहले इंदौर में सीबीआई का नया दफ्तर खोलने का प्रस्ताव अभी भी ठंडे बस्ते में है। सूत्रों की माने तो सीबीआई मुख्नेयालय ने इस प्रस्ताव को देखा भी नहीं है।

मिली जानकारी के अनुसार पिछले साल नवंबर-दिसंबर में सीबीआई मुख्यालय को इंदौर में एक कार्यालय खोलने के बारे में प्रस्ताव भेजा गया था। इसमें कहा गया था कि प्रारंभिक तौर पर डीएसपी, निरीक्षक, २-३ उपनिरीक्षक और ४-५ आरक्षकों की तैनाती कर दी जाएगी। कार्यालय खुलने से क्षेत्रीय लोगों का फीडबैक तो मिलेगा ही, साथ ही संपर्क करने में भी आसानी होगी।प्रस्तावित कार्यालय पुलिस अधीक्षक भोपाल के अधीन ही रखने की योजना थी। शुरूआती दौर में जिस गति से मामला आगे बढ़ा, तब लग रहा था कि ये कार्यालय इस साल मार्च त​क प्रारम्भ हो जाएगा।

भोपाल जोन का ओहदा डीआईजी से बढ़कर ज्वाइंट डायरेक्टर का कर दिए जाने के बाद से नागपुर भी जुड़ गया है। यहां के सीबीआई एसपी यहां पदस्थ ज्वाइंट डायरेक्टर को ही रिपोर्ट करते हैं। मप्र के ५० जिलों में से अभी भोपाल के पास ३० और जबलपुर में २० जिले आते हैं। इंदौर में कायालय खुल जाने से मालवा निमाड के जिलो का कम इंदौर कार्यालय देखता। मगर अभी ऐसा कुछ नही होने जा रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here