वैन- मैजिक का सिटी परमिट खत्म रुट बदलेगें

0
582

tata magicलोकल इंदौर 1 जून। बीआरटीएस पर चलने वाले लोक परिवहन को हटाने के साथ ही परिवहन विभाग ने पूरे शहर से सिटी परमिट भी खत्म करने की तैयारी कर ली है। इससे मनमर्जी के रुट पर चलने वाली वैन मैजिक को तय रुट पर ही चलना होगा। शहर में इस समय 413 वाहनों को सिटी परमिट और बीआरटीएस पर 295 वाहन को परमिट मिले है।मिली जानकारी के अनुसार इस इस मामले में विभाग न्यायालय में केविएट दायर करने जा रहा है।सोमवार को परिवहन अधिकारी ने सभी एसोसिएशन को कार्यालय में बुलाया भी है।

क्षेत्रिय परिवहन अधिकारी ने पूर्व सुचना जारी कर बीआरटीएस से मारुति वैन और टाटा मैजिक को नए बनाए गए 10 रुट पर परमिट देने की घोषणा की गई है। इन रुटों में बायपास से उज्जैन रोड़ तक जोडने के मार्गो सुझाए गए है। इन रुटों पर बीआरटीएस के हटने वाले वाहनों को परमिट दिया जाएगा। अब इससे आगे बढ कर विभाग पुरे शहर का परमिट लेकर अधिक ट्रेफिक वाले मार्ग पर ही चलने वाले मैजिक और वेन को रुट के हिसाब से चलाने की योजना बनाई है। इसके माध्यम से मैजिक और वेन बीआरटीएस को क्रास करके चलेंगी लेकिन वे ट्रेक पर नही चलाई जा सकेगी।

वर्तमान में सिटी परमिट वाले वाहन किसी भी रुट पर चलने के लिए स्वतंत्र है। लोकल इंदौर के अनुसार इस मामले में क्षेत्रिय परिवहन अधिकारी द्वारा माननीय उच्च न्यायालय इंदौर खंडपीठ में एक केविएट दायर की जा रही है। इससे कोई भी अंतरिम आदेश या स्थगन होने से पूर्व शासन का पक्ष भी सुना जा सके।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here