शिक्षा मंत्री को इंदौर के कोचिंग संस्थानों में भी नहीं मिले सुरक्षा इंतजाम

0
43

लोकल इंदौर 25 मई।सूरत में कोचिंग संस्थान में हुई आग लगने घटना के बाद इंदौर में भी उच्च शिक्षा मंत्री जीतू पटवारी  ने अनेक कोचिंग संस्थानों का निरीक्षण किया और सुरक्षा इंतजाम पर्याप्त नहीं पाए जाने पर संचालकों को फटकार लगाई।

कोचिंग हब कहे जाने वाले  भँवरकुंआ  क्षेत्र का  शनिवार को जायजा लिया। पटवारी ने यहां पर कई कोचिंग क्लासेस में पहुंचे। इस दौरान कई जगह पर उन्हें सुरक्षा व्यवस्था पुख्ता नजर नहीं आई, इस पर उन्होंने संचालकों को फटकार भी लगाई।

पटवारी ने कोचिंग क्लासेस का दौरा करने के बाद कहा कि इंदौर शिक्षा का हब है। यहां पर कई मील दूर से बच्चे अपना भविष्य बनाने आते हैं। ऐसे में हमारा भी दायित्व बनता है कि हमें उनकी सुरक्षा का ध्यान रखना चाहिए।मैंने आज बहुत से कोचिंग सेंटर का दौरा किया, जहां परसभी कोचिंग में फायर यंत्र को लेकर कमी दिखी है। मैंने प्रसाशिनक स्तर पर सभी अधिकारियों का निर्देशित किया है कि कोचिंग और अन्य एजुकेशन सेंटर में फायर सेफ्टी को लेकर उचित उपकरण हैं कि नहीं इसकी रिपोर्ट तैयार करें और वहां पर तत्काल इसकी व्यवस्था करवाई जाए। बच्चों की सुरक्षा को देखते हुए सरकार जल्द ही सभी कोचिंग संचालकों से बैठक कर सुरक्षा मुद्दों पर बात करेंगे। जिन कोचिंग सेंटरों में कमी दिखाई दी है, उनके संचालकों को इसे जल्द दूर करने को कहा है।

लोकल इंदौर का एप गूगल से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें... 👇 Get it on Google Play

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here