शेहला मसूद हत्याकाण्ड में राष्ट्रीय महिला आयोग जॉच करेगा

0
260


इंदौर 23 अप्रेल । भोपाल के शेहला मसूद हत्याकाण्ड में अब राष्ट्रीय महिला आयोग भी कूद गया है । आयोग की अध्यक्षा ममता शर्मा ने आज इंदौर में कहा कि आयोग एक कमेटी बना कर अपनी जॉच रिपोर्ट केन्द्र सरकार को देगा ।

आज इंदौर मे पत्रकारों से चर्चा करते हुए आयोग की अध्यक्षा ममता शर्मा ने कहा कि  राष्ट्रीय महिला आयोग  ने शेहला मसूद हत्याकाण्ड में आ रहे विधायक धु्रव नारायण सिह के उस कथन पर कि उनके अनेक महिलाओं से संबंध रहे है  आपत्ति जताई है । उन्होने कहाकि  आयोंग इस मामले में एक समिति का गठन कर अपनी जॉंच रिपोर्ट सरकार को सौंपेगा। हॉंलाकि उन्होने इस प्रकरण में इंदौर  जेल मे बन्द दोनो महिला आरोपियों से मिलने से इंकार कर दिया ।  यह पूछे जाने पर कि जब सीबीआई मामले की जॉंच कर रही है तब आयोग की जॉंच रिपोर्ट की क्या अहमियत होगी उन्होंने कहा हम तथ्यों को एकत्र कर ध्यान मे लाएगे ।

मध्यप्रदेश मे महिला उत्पीडन  की खराब स्थिति का ज्रिक करते हुए उन्होंने  कहा कि यहॉं प्रोटेक्शन अधिकारी भी नही है इसके लिए आयोग सरकार को लिखेगा ।  इंदौर में हाल में हुई  सामूहिक दुष्कर्म के मामले को फास्टट्रेक कोर्ट में चलाऐ जाने की मॉग करते हुए शीध्र न्याय उपलब्ध कराने की बात भी उन्होंने कही ।  आयोग के पास अभी प्रदेश के 90 मामले लम्बित है ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here