सत्येन, कृत्विका को शीर्ष वरीयता

0
329

DSC_1789लोकल इंदौर 8 फरवरी । पेट्रोलियम स्पोर्ट्स प्रमोशन बोर्ड के जी. सत्येन तथा पश्चिम बंगाल की कृत्विका सिन्हा रॉय को 74 वीं राष्ट्रीय जूनियर एवं यूथ टेबल टेनिस चैम्पियनशिप में क्रमश: बालक एवं यूथ बालिका के एकल मुकाबले में शीर्ष वरीयता दी गई है। मुख्य ड्रॉ में प्रवेश हेतु योग्यता चक्र मुकाबले जारी है। आज टीम चैम्पियनशिप के विजेताओं को प्रदेश के उद्योगमंत्री कैलाश विजयवर्गीय ने पुरस्कृत किया।
अखिल भारतीय टे.टे. महासंघ के तत्वावधान में म.प्र. खेल एवं युवा कल्याण विभाग तथा म.प्र. टेबल टेनिस संगठन द्वारा अभय प्रषाल में खेली जा रही इस स्पर्धा में गत वर्ष के उपविजेता जी. सत्येन ने अपनी शीर्ष वरीयता बरकरार रखी है, जबकि यूथ बालिकाओं में कृत्विका को पहली बार शीर्ष वरीयता प्राप्त हुई है। कृत्विका ने अपने प्रदर्शन में निरंतरता बरकरार रखते हुए ढ़ेर सारे रैंकिंग अंकों के आधार पर शीर्ष स्थान प्राप्त किया। दुर्भाग्य से पीएसपीबी की अंकिता दास तथा मणिका बत्रा की वर्ष की आंशि्क सफलता के कारण उनके रैंकिंग में गिरावट आ गई। ओलंपियन अंकिता को दूसरी तथा बत्रा को चौथी वरीयता दी गई है। टीम चैम्पियनषिप में इन दोनों का ही प्रदर्शन फीका रहा, लेकिन एकल मुकाबले में समय बदलते देर नहीं लगती।
इस सत्र में उम्दा प्रदर्शन के आधार पर यूथ बालिकाओं में सुतिर्था मुखर्जी को तीसरी वरीयता मिल गई। सुतिर्था शीर्ष आठ में पीएसपीबी की तीसरी खिलाड़ी है। टीम स्पर्धा में उम्दा प्रदर्षन करने वाली आंध्र प्रदेष की निकिता बानू को छठी वरीयता दी गई है। सीनियर राष्ट्रीय खिलाड़ी सौम्यजीत घोष तथा हरमीत देसाई की अनुपस्थिति का पूरा लाभ सत्येन को शीर्ष वरीयता से मिला।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here