सबरजीत सिंग की बहन ने जरदारी से की भाई रिहाई की अपील

0
216

लोकल इंदौर 13 अगस्त । पाकिस्तान जेल में पिछले 22 सालों से कैद सबरजीत सिंग की बहन  दलबीर कौर ने पाकिस्तान के राष्ट्र्पति आसिफ जरदारी से अपील की है कि वे 14 अगस्त को पाकिस्तान में कैदियों की होने वाले रिहाई में उनके भाई  को रिहा कर  करोडों भारतीयों की दुआएं ले ले । उन्होंने  भारत सरकार  के प्रयासों और राहुलगॉंधी  द्वारा दिए गए वादे पर यकीन  करते हुए कहा कि  यदि पूर्व प्रधानमंत्री स्व इंदिरागॉंधी और बेनजीर भुट्टो जीवित होती तो उनके भाई कि रिहाई कब की हो गई होती ।

इंदौर में आज पत्रकारों ये चर्चा करते हुए दलबीर की बहन ने कहाकि  उनके भाइ कर रिहाई के लिए सरकार गंभी र प्रयास कर रही है। उन्होनें पूर्व विदेश  मंत्री तथा वर्तमान राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी द्वारा इस संबध में  किये गए प्रयासों की सरहना करते हुए कहाकि यदि वे कुछ दिन और विदेश  मंत्री रहते तों उनके भाई कि रिहाई हो जाती । उन्होने खुशी जाहिर की कि प्रधानमंत्री ओर विदेश  मंत्री कि आगामी पाकिस्तानी यात्रा में उनके भाई के मुद्दे को अजेन्डे में रखा गया है ं।

अठारह सालों के बाद पाकिस्तान की जेल में पहली बार परिवार के साथ अपने भाई से मिलने पहुची दलबीर कौर ने कहाकि  अपने भाई की हालत देख उनके मुह से यही निकला था कि काश में  ऐसे हालत में अपने भाई को देखने की बजाय  मर जाती ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here