सराफे की दुकानों से 7 लाख का सोना चोरी

0
185

rangpanchmai choro ki635722-03-2014-06-27-99Nइन्दौरः22 मार्च,शनिवार सुबह इंदौर के सराफा बाजार में सात दुकानों के ताले चटकाकर तीस लाख रूपये से अधिक का सोना चोरी होने का सनसनीखेज मामला सामने आया है. शुक्रवार को रंगपंचमी होने के कारण बाजार बंद था. चोरी के दौरान चोर दुकानों में लगे सीसीटीवी कैमरें के तार भी काट दियें.

गुरुवार रात को धानगली के नागर मार्केट के सराफा व्यापारी अपनी दुकानें बन्द करके घर गये थें.इस मार्केट में 22 व्यापारी आभूषण बनाने का काम करते है. शानिवार दोपहर व्यापारी मनोज सोनी जब अपनी दुकान खोलने पहुंचें तो उनकी दुकान सहित आस-पास की दुकानों के ताले टुटे पडे थें.उन्होनें तत्काल इस घटना की सूचना उन व्यापारियों को दी. व्यापारियों ने जब दुकाने खोली तो उनके यहाँ से सोने चाँदी के जेवर गायब थें. वही चोरी की वारदात की खबर मिलते ही मौके पर सराफा थाने प्रभारी सबल-दल वहाँ पहुंचें. व्यापरियों ने बताया कि इस मार्केट के अन्दर घुसने का सिर्फ एक ही रास्ता है. उसपर चेनल गेट लगा हुआ है.जब दुकानें बन्द होती है तो चेनल गेट में ताला लगा दिया जाता है. जबकि गेट का ताला सही सालमत था. इतना ही नहीं दुकानों के बाहर अन्दर सीसीटीवीं कैमरा भी लगा हुआ है. जिसे चोर जाते समय काट गयें.

पुलिस को इस  वारदात के पीछे पश्चिम बंगाल के कारीगरों पर शंका है.पहले भी यहाँ इस तरह से चोरी की वारदाते होती रही है.. जिनमे से कई वारदातों में यहाँ काम करने वाले पश्चिम बंगाल के कारीगर भी शामिल रहे है.इसी आधार पर पुलिस ने अपनी जांच शुरू कर दी है.वही हार्ड डिस्क से सीसीटीवी फूटेज जुटाने में लगी है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here